scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

WhatsApp पर जल्द आ सकता है ये शानदार फीचर, कई फोन में यूज कर पाएंगे एक अकाउंट

WhatsApp
  • 1/6

WhatsApp यूजर्स के एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए कई नई फीचर्स को लॉन्च करता रहता है. इसे यूज करने वालों को पता होगा कि WhatsApp के एक अकाउंट को केवल एक ही स्मार्टफोन से लिंक किया जा सकता है. 

WhatsApp
  • 2/6

यानी यूजर एक ही WhatsApp नंबर को अलग-अलग फोन पर यूज नहीं कर सकते हैं. WhatsApp Web यूज करने के लिए यूजर्स को लैपटॉप या डेस्कटॉप की जरूरत होगी. लेकिन, WhatsApp Web मोबाइल ब्राउजर या टैबलेट पर काम नहीं करता है. 

WhatsApp
  • 3/6

इस वजह से दूसरे डिवाइस पर इसका एक्सेस केवल पीसी पर ही किया जा सकता है. हालांकि, ये जल्द बदल सकता है. वॉट्सऐप के नए फीचर्स पर नजर रखने वाली साइट WABetaInfo ने इसको  लेकर रिपोर्ट किया है. रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp बीटा वर्जन 2.22.10.13 में इशारा किया गया है कि ये नया फीचर जल्द जारी होने वाला है. 

WhatsApp
  • 4/6

रिपोर्ट में बताया है कि WhatsApp मोबाइल डिवाइस को भी लिंक करने पर काम कर रहा है. ये अपडेट फ्यूचर में आ सकता है. इससे आप WhatsApp को प्राइमरी फोन के अलावा दूसरे मोबाइल डिवाइस पर यूज कर सकते हैं. 

WhatsApp
  • 5/6

WhatsApp का ये फीचर फिलहाल डेवलपमेंट स्टेज में है. इस वजह से सभी बीटा यूजर्स को ये नहीं नजर आएगा. रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि ये वॉट्सऐप के मल्टी-डिवाइस सपोर्ट का दूसरा वर्जन होगा जिसे पिछले साल लॉन्च किया गया था. 

WhatsApp
  • 6/6

WhatsApp Web मल्टीपल डिवाइस फिलहाल चार डिवाइस तक ही लिमिट है. नया आने वाला फीचर सेटिंग में Register Device as Companion नाम से हो सकता है. ये यूजर को तब दिखेगा जब वॉट्सऐप को सेकेंडरी मोबाइल डिवाइस पर ओपन करने की कोशिश की जाएगी.