scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

Twitter Bot से डरे Elon Musk, डिलीट करने के लिए दिया 5 हजार डॉलर का ऑफर

Elon Musk
  • 1/6

Tesle के CEO Elon Musk ने 19 साल के एक युवक को 5 हजार डॉलर (लगभग 3,76,134 रुपये) ऑफर किए हैं. Elon Musk ने ये पैसे Jack Sweeney नाम के 19 साल के युवक को ऑफर किए हैं. Jack Sweeney Elonjet नाम का एक ट्विटर अकाउंट हैंडल करते हैं, जो Elon Musk के प्राइवेट जेट का मूवमेंट ट्रैक करता है.

Elon Musk
  • 2/6

Protocol की रिपोर्ट के मुताबिक, Jack Sweeney को Tesla के CEO ने DM कर उन्हें फॉलो करने से मना किया. उन्होंने अपने मैसेज में कहा कि क्या तुम ऐसा करना बंद कर सकते हो? यह एक सिक्योरिटी रिस्क है.

Elon Musk
  • 3/6

Elon Musk ने यह मैसेज रात के 12.13 बजे किया था. हालांकि युवक ने इसका जवाब सुबह दिया है. उसने कहा, 'हां, क्योंकि नहीं, लेकिन इसकी कीमत Model 3 जितनी होगी.' बता दें कि Jack Sweeney के फ्लाइट ट्रैकिंग बॉट Elonjet पर 84 हजार फॉलोअर्स हैं. 

Elon Musk
  • 4/6

इस ट्विटर हैंडल से Jack Sweeney सिर्फ Elon Musk के जेट को ट्रैक करते हैं, लेकिन उनके पास ऐसे कुल 15 अकाउंट्स हैं. इन दूसरे अकाउंट्स का टार्गेट Bill Gates और Jeff Bezos जैसे दूसरे हाई प्रोफाइल लोग हैं.

Elon Musk
  • 5/6

इस ट्विटर बॉट से फ्लाइट पैटन का डेटा शेयर करना और ट्रैक करना Tesla के फांडर के लिए चिंता की वजह बन गया. उन्होंने युवक को ऐसा नहीं करने के लिए 5 हजार डॉलर (लगभग 3,76,134 रुपये) भी ऑफर किए. उन्होंने युवक से इन पैसे के बदले अकाउंट डिलीट करने के लिए कहा.

Elon Musk
  • 6/6

हालांकि, Jack Sweeney ने 50 हजार डॉलर की मांग की. अपने मैसेज में Sweeney ने लिखा, 'इसे 50 हजार डॉलर तक बढ़ाने की कोई गुंजाइश है? यह मेरे कॉलेज पूरा करने में एक सपोर्ट होगा और इसके बाद मुझे एक कार शायद Model 3 लेने में मदद करेगा.' हालांकि, दोनों की बातचीत यही पर खत्म हो गई. Sweeney को अभी तक कोई पैसे नहीं मिले हैं, ना ही उसने ट्विटर पर पोस्ट करना बंद किया है.