scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

Paytm का शानदार ऑफर, LPG सिलेंडर बुक करने पर बंपर कैशबैक, जानें क्या है प्रोसेस

Paytm
  • 1/6

Paytm यूजर्स को कैशबैक ऑफर देता रहता है. अब इंस्टैंट पेमेंट प्लेटफॉर्म LPG सिलेंडर बुकिंग पर फिर से कैशबैक दे रहा है. ये कैशबैक भारतगैस, इंडियन और HP Gas बुकिंग पर दिया जा रहा है. इसके लिए यूजर को सिलेंडर Paytm से बुक करना है. अच्छी बात यह है कि आप बुकिंग को ऐप से ट्रैक भी कर सकते हैं. 

Paytm
  • 2/6

Paytm ने बताया कि LPG सिलेंडर बुकिंग पर कैशबैक का फायदा यूजर्स ले सकते हैं. इसके लिए नए यूजर्स को एक कोड "FIRSTGAS" का इस्तेमाल करना होगा. इससे 15 रुपये का कैशबैक यूजर्स को मिलेगा. जबकि दूसरे यूजर्स  "WALLET50GAS" कोड का इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे Paytm Wallet वॉलेट में 50 रुपये का कैशबैक दिया मिलेगा. 

Paytm
  • 3/6

Paytm यूजर्स इसको लेकर रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से स्टेटस भी ट्रैक कर सकते हैं. यूजर्स अपनी बुकिंग को ट्रैक करने के लिए इन-ऐप फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे यूजर्स को बुकिंग प्रोसेस और बुक्ड सिलेंडर के डिलीवरी प्रोसेस को लेकर जानकारी मिलेगी. 

Paytm
  • 4/6

आपको बता दें कि पहली बुकिंग के बाद ऐप बुकिंग डिटेल्स को सेव कर लेता है. इससे यूजर्स को 17-डिजिट का LPG ID याद रखने की जरूरत नहीं है. यहां पर आपको Paytm से गैस सिलेंडर बुक करने का पूरा प्रोसेस स्टेप बाय स्टेप बता रहे हैं. 

Paytm
  • 5/6

इसके लिए आपको सबसे पहले Paytm ऐप ओपन करना होगा. ऐप ओपन हो जाने के बाद आपको Book Gas Cylinder टैब में जाना होगा. यह ऑप्शन आपको रिचार्ज और बिल पेमेंट कैटेगरी में मिलेगा. इसके बाद आपको LPG सिलेंडर सर्विस प्रोवाइडर का ऑप्शन सेलेक्ट करना होगा. 

Paytm
  • 6/6

फिर आपको अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर या 17-डिजिट का LPG ID/कंज्यूमर नंबर देना होगा. इसके बाद आप बुकिंग को पेमेंट करके जारी रख सकते हैं. आप इसके लिए Paytm Wallet, Paytm UPI, कार्ड या नेट बैंकिंग का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. Paytm यूजर्स को पोस्टपेड से भी गैस बुकिंग की सुविधा देता है.