scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

The Kashmir Files के नाम पर चल रहा है WhatsApp स्कैम, एक गलती और खाली हो जाएगा बैंक अकाउंट

WhatsApp
  • 1/6

WhatsApp काफी पॉपुलर मैसेजिंग ऐप है. इस वजह से साइबर क्रिमिनल्स की भी नजर इस पर रहती है. पॉपुलर मूवी के नाम पर WhatsApp स्कैम किया जा रहा है. Kashmir Files मूवी के नाम पर हैकर्स लोगों को शिकार बना रहे हैं. 

WhatsApp
  • 2/6

Kashmir Files को फ्री में दिखाने वाले मैसेज को WhatsApp पर शेयर किया जा रहा है. इस लिंक पर क्लिक करने से आपके फोन में मैलवेयर आ सकता है और स्कैमर्स इसका फायदा उठा सकते हैं. इसको लेकर पुलिस ने भी अलर्ट किया है. 

WhatsApp
  • 3/6

नोएडा के एडिशनल डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस Ranvijay Singh ने इस स्कैम के बारे में डिटेल्स से बताया है. इस नए WhatsApp स्कैम को लेकर उन्होंने कहा है कि Kashmir Files मूवी के नाम पर यूजर्स को एक फेक लिंक भेजा रहा है. 

WhatsApp
  • 4/6

जिसपर क्लिक करने से मूवी तो नहीं डाउनलोड नहीं होगी लेकिन साइबर क्रिमिनल आपके स्मार्टफोन को हैक करके उस फोन नंबर से जुड़े बैंक अकाउंट को खाली कर सकते हैं. न्यूज एजेंसी PTI के अनुसार उन्होंने बताया कि इस तरह का केस काफी कॉमन है. इस पर मूवी के नाम पर स्कैम किया जा रहा है. 

WhatsApp
  • 5/6

ऐसे स्कैम से बचने के लिए WhatsApp यूजर्स को सोशल मीडिया या ऐप पर शेयर किए जा रहे अनजान लिंक पर क्लिक करने से बचना चाहिए. अगर किसी अनजान व्यक्ति ने लिंक शेयर किया है तो खतरा और भी बढ़ जाता है. 

WhatsApp
  • 6/6

यूजर्स को किसी भी अनजान लिंक पर दिए गए फाइल्स को नहीं डाउनलोड करना चाहिए. इससे आपके फोन में मैलवेयर इंस्टॉल हो सकता है. कभी भी अपनी पर्सनल डिटेल्स जैसे आधार नंबर, नाम, पता, पैन नंबर को किसी अनजान साइट पर शेयर ना करें.