scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

WhatsApp की नई पॉलिसी अगले हफ्ते से होगी लागू, ऐक्सेप्ट नहीं किया तो क्या होगा?

WhatsApp
  • 1/6

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने इस साल के शुरूआत में अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी को जारी किया था. इस प्राइवेसी पॉलिसी पर विवाद होने के बाद WhatsApp ने इसे ऐक्सेप्ट करने की डेट को बढ़ा कर 15 मई कर दिया था. इसे सभी WhatsApp यूजर्स को ऐक्सेप्ट करना ही है. 

WhatsApp
  • 2/6

इस वजह से कई यूजर्स WhatsApp छोड़ Signal और Telegram की ओर शिफ्ट होने लगे थे. इस दौरान कंपनी अपने यूजर्स को ऐड के माध्यम से नई प्राइवेसी पॉलिसी के बारे में बता रही है. WhatsApp के अनुसार नई प्राइवेसी पॉलिसी लागू होने के बाद भी यूजर्स के पर्सनल चैट को वो नहीं पढ़ सकता है. 
 

WhatsApp
  • 3/6

सभी वॉट्सऐप चैट end-to-end encrypted होंगे. कंपनी ने कहा नॉर्मल यूजर्स पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा. ये पॉलिसी उस समय लागू होती है जब WhatsApp यूजर किसी वॉट्सऐप बिजनेस यूजर से बात करता है. आइए आपको बताते हैं अगर आप इस पॉलिसी को ऐक्सेप्ट नहीं करते हैं तो आपके अकाउंट का क्या होगा. 

WhatsApp
  • 4/6

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने पहले कहा था आपका वॉट्सऐप अकाउंट डिलीट हो जाएगा अगर आप वॉट्सऐप की नई प्राइवेसी पॉलिसी को नहीं ऐक्सेप्ट करते हैं. अब ये कन्फर्म हो चुका है अगर आप WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी ऐक्सेप्ट नहीं करते हैं तो यूजर का अकाउंट डिलीट नहीं होगा. 

WhatsApp
  • 5/6

WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी ऐक्सेप्ट नहीं करने पर ऐप के फंक्शन को कम कर दिया जाएगा. यूजर कॉल और नॉटिफिकेशन रिसीव कर सकेंग लेकिन किसी मैसेज को रीड या सेंड नहीं कर सकेंगे. हालांकि कम टाइम के लिए ऐसा किया जाएगा. कंपनी ने ये नहीं बताया है ये कम टाइम कब तक के लिए होगा. 

WhatsApp
  • 6/6

अभी एक ऑनलाइन रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp एक नए फीचर पर काम कर रहा है. इससे Android और iOS के बीच चैट हिस्ट्री को ट्रांसफर किया जा सकता है. WaBetaInfo के अनुसार WhatsApp इस फीचर को एंड्रॉयड के लिए भी जारी कर सकता है. आपको बता दें WaBetaInfo WhatsApp के नए फीचर्स पर नजर रखता है.