scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

Instagram ने स्टोरीज के लिए पेश किया नया फीचर, जानें इसके बारे में

Instagram
  • 1/6

Instagram ने स्टोरीज के लिए Captions नाम से नए स्टिकर को ऑप्शन को पेश किया है. ये कैप्शन्स स्टिकर इंस्टाग्राम स्टोरीज के स्पीच को ऑटोमैटिक तरीके से ट्रांसक्राइब कर लेगा. इससे व्यूअर्स को रियल-टाइम में सबटाइटल्स नजर आएंगे.

Instagram
  • 2/6

इंस्टाग्राम का कैप्शन फीचर IGTV और थ्रेड्स ऐप में पहले से मौजूद था. अब इंस्टाग्राम ने इस फीचर को स्टोरीज और रील्स के लिए पेश किया है. इस फीचर को दो तरीके से इंप्लिमेंट किया जा सकता है. पहला कैप्शन स्टिकर का इस्तेमाल कर.

Instagram
  • 3/6

ऐसा करने के लिए अपने इंस्टाग्राम स्टोरी में शेयर के लिए एक वीडियो सेलेक्ट करें. इसे शेयर करने से पहले प्रीव्यू पेज में 'स्टिकर' बटन को खोजें. कई स्टिकर ऑप्शन्स में से कैप्शन बटन को देखें और इस पर क्लिक कर अपनी स्टोरी में अप्लाई कर दें.

Instagram
  • 4/6

ये वीडियो के ऑडियो को ट्रांसक्राइब करेगा. साथ ही यूजर्स कलर को एडिट करने के लिए ट्रांसक्रिप्ट पर भी टैप कर सकते हैं. इसके लिए टॉप से कलर पिकर पर टैप करना होगा.

Instagram
  • 5/6

कैप्शन्स को अपनी स्टोरी में यूज करने का दूसरा तरीका इंस्टाग्राम ऐप में सेटिंग्स टॉगल के जरिए ऑटोमैटिक वीडियो कैप्शन्स सेट करना है. ऐसा करने के लिए यूजर्स को मेन इंस्टाग्राम स्क्रीन से थ्री डॉट मेन्यू पर जाना होगा. यहां से स्टोरी सेटिंग्स में एंटर करना होगा. इसके बाद आपको यहां ऑटो जनरेटेड कैप्शन्स को ऑन करने के लिए ऑप्शन दिखाई देगा.

Instagram
  • 6/6

इंस्टाग्राम कैप्शन फीचर के लिए फिलहाल केवल इंग्लिश का ही सपोर्ट दिया गया है. इसलिए इसे अभी इंग्लिश स्पीकिंग कंट्रीज में ही उपलब्ध कराया गया है. उम्मीद है कि जल्द ही इसे कई और लैंग्वेज में कई और देशों में उपलब्ध कराया जाएगा.