scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

कितनी बार अपना पासवर्ड बदलते हैं Google के CEO सुंदर पिचाई?

Google
  • 1/6

टेक दिग्गजों की राय आम लोगों के लिए काफी महत्वपूर्ण होती है. हाल ही में गूगल और अल्फाबेट के CEO सुंदर पिचाई ने अपनी टेक हैबिट्स को लेकर एक इंटरव्यू में बात की है. इस इंटरव्यू के दौरान उन्होंने टेक्नोलॉजी से जुड़ी कई आदतों के बारे में बताया है. गूगल सीईओ ने बताया है कि वे कितनी बार अपना पासवर्ड बदलते हैं, कितने फोन यूज करते हैं और बहुत सारी बातें इंटरव्यू के दौरान पता चली है.

Google
  • 2/6

BBC को दिए एक इंटरव्यू में जब उनसे पूछा गया कि क्या वे अपने बच्चों को YouTube चलाने की परमिशन देंगे, तो उन्होंने इस पर कहा हां वे ऐसा करेंगे. उन्होंने कहा कि आने वालाी पीढ़ी को टेक्नोलॉजी सीखना और जिम्मेदार रहना जरूरी है.

Sundar Pichai
  • 3/6

इसी तरह जब उनसे पूछा गया कि वे अपने बच्चों को कितनी देर तक स्क्रीन पर रहने की परमिशन देते हैं? इस पर उन्होंने कहा कि वे बच्चों को अपनी सीमाएं खुद बनाने की स्वतंत्रता देते हैं. गूगल सीईओ का मानना है कि ये व्यक्तिगत निर्णय होना चाहिए.

Sundar Pichai
  • 4/6

एक सवाल उनसे ये पूछा गया कि वे कितनी बार अपने पासवर्ड्स को बदलते हैं. तो उन्होंने कहा कि वे अपना पासवर्ड बार-बार नहीं बदलते हैं. जबकि, उन्होंने Two-Factor ऑथेंटिकेशन अपनाने की सलाह दी. उन्होने कहा कि ये सुरक्षा के लिहाज से काफी अच्छा है.

Sundar Pichai
  • 5/6

इसी तरह जब सुंदर पिचाई से पूछा गया कि वे कितने फोन का इस्तेमाल करते हैं तो उन्होंने कहा कि वे एक बार में अलग-अलग कामों के लिए 20 से ज्यादा फोन्स का इस्तेमाल करते हैं. उन्होंने कहा कि मैं लगातार फोन बदलता रहता हूं और नए-नए फोन्स की टेस्टिंग करता रहता हूं.

Sundar Pichai
  • 6/6

इंटरव्यू के दौरान उनसे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) को लेकर भी उनकी राय पूछी गई. इस पर उन्होंने कहा कि ये इंसान द्वारा बनाई गई सबसे महत्वपूर्ण और क्रांतिकारी टेक्नोलॉजी है. इसकी तुलना बिजली या इंटरनेट जैसे अविष्कारों से की जा सकती है.