scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

Google Pay में जुड़ा नया फीचर, अमेरिका से सीधे भारत में भेज सकेंगे पैसे

Google Pay
  • 1/6

Google ने अब इंटरनेशनल मनी ट्रांसफर फीचर लॉन्च किया है. इस फीचर के लिए Google ने Wise और Western Union Co के साथ पार्टनरशिप की है. इस फीचर से अब अमेरिका के यूजर्स भारत में पैसे ट्रांसफर कर सकेंगे. 
 

Google Pay
  • 2/6

Google Pay के अमेरिकन यूजर्स अब इस ऐप की मदद से भारत और सिंगापुर के ऐप यूजर्स को पैसे सेंड कर सकेंगे. कंपनी इसे अभी Wise के साथ मिलकर 80 और देशों में आने वाले टाइम में उपलब्ध करवाएगी. इशके अलावा इस साल के अंत तक Western Union के साथ मिलकर दूसरे देशों में भी इसे उपलब्ध करवाया जाएगा. 
 

Google Pay
  • 3/6

470 अरब डॉलर के मनी ट्रांसफर मार्केट में Google भी अपना स्थान बना रहा है. इसमें ज्यादा से ज्यादा मार्केट कैप्चर करने के लिए ये डिजिटल पेमेंट सेक्टर पर काम कर रहा है. लंदन बेस्ड कंपनी Wise को 2011 में लॉन्च किया गया था. इसका मकसद इंटरनेशन मनी ट्रांसफर को सस्ता और आसान बनाना है. 
 

Google Pay
  • 4/6

इंटरनेशनल मनी ट्रांसफर में Western Union मार्केट लीडर बना हुआ है. इसका ग्लोबल नेटवर्क फिजिकल लोकेशन पर भी फैला हुआ है. इन दोनों कंपनियां की पार्टरनशिप अब Google Pay के साथ हुई है. Google Pay के पास 40 देशों के 150 मिलियन यूजर्स हैं.
 

Google Pay
  • 5/6

कोरोना की वजह से डिजिटल पेमेंट में काफी तेजी आई है. इस वजह से डिजिटल पेमेंट का मार्केट काफी बढ़ा है. हालांकि अनुमानित मनी ट्रांसफर में 2019 से 14 परसेंट की कमी देखी गई है. Google ने कहा है कोविड से काफी लोग प्रभावित हुए हैं. हम लोग पेमेंट को आसान बनाने पर फोकस कर रहे हैं.

Google Pay
  • 6/6

हमारा गोल Wise और Western Union के साथ मिलकर इस फीचर को सपोर्ट करने वाले देशों में जारी करने का है. Ant Group, Samsung Electronics Co, Apple Inc and PayPal Holdings Inc भी मोबाइल वॉलेट ऑफर करते हैं. इस सब में अब इस फीचर के लॉन्च के बाद Google Pay आगे हो गया है.