scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

Elon Musk को झटका! Starlink के भारतीय प्रमुख ने दिया इस्तीफा, कंपनी लौटा रही है ग्राहकों के पैसे

Starlink
  • 1/6

भारत में Elon Musk को तगड़ा झटका लगा है. Elon Musk की सैटेलाइट इंटरनेट कंपनी Starlink को लेकर एक नई खबर आई है. Starlink के भारतीय प्रमुख Sanjay Bhargava ने इस्तीफा दे दिया है. कुछ महीने पहले ही में उन्हें ये जिम्मेदारी दी गई थी और अब उन्होंने अचानक कंपनी से इस्तीफा दे दिया है. 

Starlink
  • 2/6

माना जा रहा है Starlink लाइसेंस इशू की वजह से संजय भार्गव ने इस्तीफा दिया है. हालांकि इसके पीछे की वजह उन्होंने निजी कारण को बताया है. हाल ही में Starlink ने बताया था कि उसने भारत में प्री-बुकिंग पेमेंट को लौटाना शुरू कर दिया है. 

Starlink
  • 3/6

Starlink को भारत में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. सरकार की ओर से कहा गया है कंपनी ने बिना जरूरी लाइसेंस प्राप्त किए ही भारत में सैटेलाइट इंटरनेट की प्री-बुकिंग शुरू कर दी थी. 

Starlink
  • 4/6

पद छोड़ने को लेकर Sanjay Bhargava ने LinkedIn पर पोस्ट किया है. उन्होंने पोस्ट में लिखा है कि वो निजी कारणों से Starlink India के कंट्री डायरेक्टर और बोर्ड के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे रहे हैं. उनका लास्ट वर्किंग डे 31 दिसंबर था. उन्होंने प्राइवेसी की भी रिक्वेस्ट की है. उन्होंने कहा वो किसी के लिए कोई कमेंट नहीं करेंगे इसलिए उनकी प्राइवेसी का सम्मान करें. 

Starlink
  • 5/6

आपको बता दें कि PayPal के फाउंडर एम्प्लॉई Sanjay Bhargava को Starlink ने 1 अक्टूबर को कंपनी का कंट्री डायरेक्टर बनाया था. उनका इस्तीफा तब आया है जब कुछ समय पहले DoT ने Starlink पर सवाल खड़े किए थे. 

Starlink
  • 6/6

DoT ने कहा था Starlink के प्लान को पब्लिक सब्सक्राइब ना करें क्योंकि इसने देश में सैटेलाइट बेस्ट इंटरनेट सर्विस देने के लिए कोई अनुमति नहीं ली है. जब तक ये कानून का पालन नहीं करता है तब तक सरकार ने इसकी बुकिंग पर रोक लगा दी है.