scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

एशिया का पहला Metaverse रिसेप्शन, दुल्हन के दिवंगत पिता ने दिया आशीर्वाद, इतने में बिक रहा NFT कलेक्शन

metaverse wedding
  • 1/6

Metaverse और Web 3.0 तेजी से लोगों के बीच अपनी जगह बना रहा है. हाल में ही भारत में एक रिसेप्शन मेटवर्स में हुआ है, जो चर्चा में बना हुआ है. इस मेटावर्स रिसेप्शन में लड़की के दिवंगत पिता भी मौजूद रहे. 6 फरवरी को हुए इस इवेंट का NFT कलेक्शन आ गया है, जिसे आप खरीद सकते हैं. (तस्वीर साभार-  beyondlife.club)

metaverse wedding
  • 2/6

6 फरवरी को Dinesh SP और Janganandhini Ramaswamy का वेडिंग रिसेप्शन था, जिसमें दुनियाभर से 6000 लोगों ने हिस्सा लिया. इस वेडिंग रिसेप्शन का थीम Hogwarts पर बेस्ड था, जिसमें लोगों ने वर्चुअल अवतार में हिस्सा लिया. अब इस वर्चुअल इवेंट की NFT को आप खरीद सकते हैं, जिसे GuardianLink.io ने लॉन्च किया है. (तस्वीर साभार-  beyondlife.club)

metaverse wedding
  • 3/6

यह एशिया का पहला Metaverse वेडिंग रिसेप्शन है, जिसके NFT कलेक्शन को आप Beyondlife.Club से खरीद सकते हैं. इस वेडिंग रिसेप्शन में दुल्हन, दूल्हा और दूसरे गेस्ट्स के साथ दुल्हन के दिवंगत पिता भी शामिल हुए. इसका थीम हैरी पॉर्टर के Hogwarts पर बेस्ड था. Beyondlife.Club पर मौजूद इस NFT में आपको दुल्हन और दूल्हे का नाम दिखेगा. (तस्वीर साभार-  beyondlife.club)

metaverse wedding
  • 4/6

इस एक्सक्लूसिव कलेक्शन में 12 NFTs हैं, जिसमें से 11 यूनिक NFTs दूल्हा और दुल्हन के वर्चुअल अवतार की हैं. NFT जारी होने के कुछ ही सेकेंड में इन्हें खरीदा और दोबारा बेचा गया है. रिपोर्ट्स की मानें तो पहली 50 कॉपी को 10 डॉलर प्रत्येक की दर पर खरीदा गया और इनमें से एक को कुछ ही सेकेंड में 100 डॉलर की कीमत पर बेच दिया गया. (तस्वीर साभार-  beyondlife.club)

metaverse wedding
  • 5/6

इसके अलावा एक NFT जिसे 10 डॉलर में खरीदा गया था, उसे 4450 डॉलर पर ट्रेड किया जा रहा है. बता दें कि 6 फरवरी को हुए इस इवेंट को Coinswitch ने स्पॉन्सर किया था. इसमें दुनियाभर से लोगों ने हिस्सा लिया था. रिपोर्ट्स की मानें तो लोकल फूड पार्टनर की मदद से गेस्ट के घर पर खाना भी डिलीवर कराया गया था. (तस्वीर साभार-  beyondlife.club)

metaverse wedding
  • 6/6

इस इवेंट में दुल्हन के दिवंगत पिता को भी शामिल किया गया था, जिनका निधन पिछले साल अप्रैल में हो गया था. उन्होंने नवविवाहित जोड़े को आशीर्वाद भी दिया. रिपोर्ट्स की मानें तो इवेंट को एक घंटे के लिए प्लान किया गया था, लेकिन यह दो घंटे तक चला. इवेंट पिछले दिनों काफी चर्चा में रहा और इससे जुड़ी जानकारियां अभी भी आ रही हैं. (तस्वीर साभार-  beyondlife.club)