scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

भारत में पहली बार Metaverse में हुई 3D वर्चुअल शादी, 500 गेस्ट भी शामिल, टेक्नोलॉजी देख लोग हैरान

yugverse
  • 1/6

Metaverse का क्रेज लगातार बढ़ता ही जा रहा है. अभी हाल ही में एक भारतीय कपल ने Metaverse में वेडिंग रिसेप्शन रखा था. अब भारत में पहली बार Metaverse में शादी हुई है. Abhijeet और Sansrati ने वर्चुअल दुनिया में शादी की है. इसमें 500 गेस्ट शामिल हुए. (सभी फोटो: Yugverse.com)

yugverse
  • 2/6

इसको लेकर afaqs.com ने रिपोर्ट किया है. रिपोर्ट में बताया गया है Abhijeet और Sansrati 3D Metaverse में शादी करने वाले पहले भारतीय कपल बन गए हैं. शादी भारतीय मेटावर्स प्लेटफॉर्म Yug Metaverse में हुई. 

yugverse
  • 3/6

कपल के डिजिटल अवतार ने सेरेमनी को बीच साइड वेन्यू पर होस्ट किया. जहां गेस्ट अपने डिजिटल अवतार के जरिए इस इवेंट में शामिल हुए. ये शादी 5 फरवरी को हुई. इसका फिजिकल इवेंट भोपाल में हुआ था. 

yugverse
  • 4/6

टेक एंटरप्रेन्योर Abhijeet Goel और Dr. Sansrati एक-दूसरे से मेट्रीमोनियल साइट पर मिले थे. वो इस शादी में अपने दुनियाभर के फैमली और फ्रेंड्स को शामिल करना चाहते थे. इस वजह उन्होंने वर्चुअल प्लेटफॉर्म पर शादी करने का फैसला किया. 

yugverse
  • 5/6

आपको बता दें कि Metaverse एक तरह का वर्चुअल वर्ल्ड है जहां लोग डिजिटल वर्ल्ड में अपनी वर्चुअल आइडेंटिटी के साथ एंटर कर सकते हैं. इस वर्चुअल स्पेस में लोग हैंगआउट कर सकते हैं या दोस्तों से मिल सकते हैं. 

yugverse
  • 6/6

इससे पहले तमिलनाडु के एक कपल ने अपने वेडिंड रिसेप्शन को Metaverse में ही रखा था जहां हजारों लोग शामिल हुए थे. इसमें दुल्हन के दिवंगत पिता का भी वर्चुअल अवतार मौजूद था.