scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

नए लुक के साथ Apple Watch Series 7 लॉन्च, जानें कीमत-फीचर्स

Apple Watch Series 7
  • 1/6

पहली Apple Watch को साल 2015 में लॉन्च किया गया था. इसके 6 साल बाद में Apple ने अब नए डिजाइन के साथ Series 7 को लॉन्च कर दिया है. इसकी लॉन्चिंग एक वर्चुअल इवेंट के दौरान की गई है. आज यानी 14 सितंबर को हुए इस इवेंट में नए iPhone मॉडल्स समेत नए iPad मॉडल्स को भी लॉन्च किया गया है.

Apple Watch Series 7
  • 2/6

Apple Watch Series 7 की शुरुआती कीमत $399 (लगभग 29,380 रुपये) रखी गई है. ग्राहकों को वॉच के साथ कई तरह के स्ट्रैप ऑप्शन्स देखने को मिलेंगे.

Apple Watch Series 7
  • 3/6

नई वॉच में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिला है. हालांकि, यहां अब यूजर्स को काफी पतले बेजल्स के साथ बड़ी स्क्रीन नजर आएगी. यानी लुक जरूर नया है. यूजर्स को डिस्प्ले के आसपास 1.7mm तक बेजल्स नजर आएंगे. साथ ही ऑलवेज ऑन स्क्रीन मोड अब 70 प्रतिशत तक ज्यादा ब्राइट होगा. ऐपल ने दावा किया है कि नई वॉच क्रैक रेसिस्टेंट है और अब ये IP6X सर्टिफाइड है.

Apple Watch Series 7
  • 4/6

साथ ही फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी यूजर्स को यहां देखने को मिलेगा. यूजर्स केवल 8 मिनट चार्ज कर वॉच को 8 घंटे तक इस्तेमाल कर पाएंगे. हालांकि, बैटरी की बात करें तो Series 6 की ही तरह Series 7 में भी यूजर्स को 18 घंटे की ही बैटरी देखने को मिलेगी.

Apple
  • 5/6

नई वॉच सीरीज 7 में बड़ी स्क्रीन होने के चलते यूजर्स को पढ़ने के लिए पहले से ज्यादा बड़ा एरिया मिलेगा. साथ ही बेहतरीन वॉच फेस देखने को मिलेंगे. कंपनी ने दावा किया है कि स्क्रीन में 50 प्रतिशत ज्यादा टेक्स्ट फिट हो पाएंगे. हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स में पहले कहा गया था कि वॉच में फ्लैट डिस्प्ले देखने को मिलेगा. ऐसा इस बार नहीं हुआ.

Apple
  • 6/6

आपको बता दें Apple Watch में किए गए बदलावों के अलावा Watch OS 8 में भी कुछ फीचर्स शामिल किए गए हैं. आउटडोर साइकलिंग में ज्यादा बेहतर सपोर्ट देखने को मिलेगा. यानी जैसे ही आप वर्कआउट में ब्रेक लेंगे ये अपने आप ही पॉज़ हो जाएगी. इसी तरह किसी हादसे के वक्त वॉच इमरजेंसी सर्विसेज से क्नेक्ट कर लेगी.