scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

Alexa हुआ 'खामोश', दो घंटे तक ठप रही Amazon की सर्विसेस, लोग करते रहे शिकायत

Alexa
  • 1/6

Amazon का स्मार्ट वॉइस असिस्टेंट डिवाइस Alexa और Amazon Web Services दोबारा चालू हो गई हैं. शुक्रवार की दोपहर Amazon की सर्विसेस ठप होने की शिकयात कई यूजर्स ने की थी. लगभग दो घंटे तक सेवाएं ठप रहने के बाद अब वापस काम करने लगी हैं.

Alexa
  • 2/6

Techradar की रिपोर्ट के मुताबिक, कई Echo स्पीकर ने अब पूरी तरह से काम करना शुरू कर दिया है. डाउन डिटेक्टर की मानें तो Amazon Alexa और Amazon Web Services के ठप होने की शिकयात कई यूजर्स ने की है. Amazon की सेवाएं यूनाइटेड किंगडम ही नहीं बल्कि यूरोप में भी प्रभावित हुई हैं.

Alexa
  • 3/6

हालांकि, सेवाओं के ठप होने की वजह अभी साफ नहीं है. Amazon में इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी है. भारतीय समयानुसार 3 बजे के बाद Alexa वापस काम करने लगा है. बता दें कि Alexa समेत कई दूसरी सेवाएं Amazon Web Services पर काम करती है. 

Alexa
  • 4/6

सोशल मीडिया पर यूजर्स Amazon की सर्विसेस ठप होने की शिकायत कर रहे थे. कंपनी की सेवाएं UK, आयरलैंड, स्पेन, जर्मनी, इटली और यूरोप के कई हिस्सों में काम नहीं कर रही थी. लोगों ने बताया कि Alexa या तो उन्हें रिपॉन्ड नहीं कर रहा था या फिर 'something went wrong' का मैसेज आ रहा था. 

Alexa
  • 5/6

यह दिक्कत Fire TV Stick और Alexa स्मार्टफोन ऐप पर भी आ रही थी. हालांकि, सर्विस डाउन रहने के दौरान Amazon ट्विटर अकाउंट से यूजर्स को रिप्लाई जरूर मिल रहा था. ट्विटर पर बताया गया कि यदि आपको दिक्कत हो रही है तो Alexa को सॉकेट से अनपल्ग करें और लगभग 30 सेकेंड के लिए इंतजार करें. 

Alexa
  • 6/6

इसके बाद डिवाइस को वापस पल्ग-इन करके इस्तेमाल करें. Amazon सर्विस ठप होने की शिकायते दोपहर 1 बजे के करीब आनी शुरू हुईं और शाम 4 बजे तक सर्विस को रिकवर कर लिया गया.