scorecardresearch
 

दिल्ली-एनसीआर में भी लॉन्च की गई UberEATS फूड डिलीवरी सर्विस

Uber की फूड डिलीवरी सर्विस UberEATS जो Swiggy की तरह ही काम करता है. इस पहले मुंबई में लॉन्च किया गया था. अब इसे दिल्ली-एनसीआर में भी लॉन्च कर दिया गया है.

Uber Eats Uber Eats

Uber की फूड डिलीवरी सर्विस UberEATS जो Swiggy की तरह ही काम करता है. इस पहले मुंबई में लॉन्च किया गया था. अब इसे दिल्ली-एनसीआर में भी लॉन्च कर दिया गया है. मुंबई में इसे पिछले महीने मई में लॉन्च किया गया था, अब दिल्ली-एनसीआर इस सर्विस को पाने वाला दूसरा शहर बन गया है. वैसे देखा जाए इसे अभी के लिए ये सेव गुडगांव में ही उपलब्ध है और कंपनी का कहना है कि इसे बहुत जल्द ही बाकी दिल्ली में भी लॉन्च कर दिया जाएगा.

दिल्ली लॉन्च के मौके पर UberEATS इंडिया के हेड भाविक राठौड़ का कहना है, 'मुंबई में लॉन्च बहुत ही सफल रहा, मुंबई के मुट्ठीभर जगहों को कवर करने के बाद हमने केवल 8 हफ्तों में ही मुंबई के काफी इलाकों में अपनी सेवा पहुंचा दी.'

भाविक ने बताया कि, UberEATS सर्विस UBER के पैरेलल ही बिजनेस करेगा लेकिन डिलीवरी टैक्सी के द्वारा नहीं की जाएगी. बल्कि इसके लिए टू-व्हीलर फ्लीट पार्टनरशिप में रखे गए हैं. यही टू-व्हीलर्स फूड डिलीवर करेंगे. उबर रेस्टोरेंट से ऑर्डर के लिए पैसे वसूलेगी और पिकअप फीस का भुगतान करेगी.

UberEATS के जरिए दो तरीकों से फूड ऑर्डर किया जा सकता है, एक तो बिलकुल रेगुलर तरीका है जिससे किसी भी फूड डिलीवरी ऐप से फूड ऑर्डर किए जाते हैं. दूसरा है, यदि आप कभी कार में हैं और आप चाहते हैं कि आपका फूड आपके घर पहुंचने के साथ ही पहुंच जाए तो आप उबर ऐप में UberEATS prompt का ऑप्शन सेलेक्ट कर फूड ऑर्डर कर सकते हैं. साथ ही आप चाहें तो समय और लोकेशन भी चेंज कर सकते हैं. इसे ऐपल ऐप स्टोर और एंड्रॉयड प्ले स्टोर पर UberEATS ऐप डाउनलोड किया जा सकता है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें