scorecardresearch
 

गूगल के ब्राउजिंग सेफ्टी चेकर ने Google.com को बताया आंशिक रूप से खतरनाक

Google.com वेबसाइट को आंशिक रूप से खतरनाक बताया गया है. इसे किसी और ने खतरनाक नहीं माना बल्कि गूगल के ही एक वेबसाइट टूल ने यह जानकारी दी है.

गूगल सेफ्टी चेक ने बताया गूगल को खतरनाक वेबसाइट गूगल सेफ्टी चेक ने बताया गूगल को खतरनाक वेबसाइट

गूगल की सेफ ब्राउजिंग साइट स्टेटस चेक करने वाली वेबसाइट 'गूगल ट्रांसपैरेंसी रिपोर्ट' ने Google.com को ही खतरनाक बता दिया. एक रेडिट यूजर ने एक स्क्रीनशॉट पोस्ट किया है जिसमें Google.com ब्राउज करने को आंशिक रूप से खतरनाक बताया गया है.

इसके अलावा ट्रांसपैरेंसी रिपोर्ट में यह वॉर्न भी किया . इस वॉर्निंग में कहा गया है, 'इस वेबसाइट (गूगल) के कुछ पेज यूजर्स को खतरनाक वेबसाइट पर ले जाएंगे जहां से विजिटर्स के कंप्यूटर में मैलवेयर इंस्टॉलहो सकता है.'

इसके अलावा गूगल स्टेटस चेकर वेबसाइट पर मशहूर माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट टंबलर और सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट वेबसाइट Github को भी आंशिक रूप से खतरनाक बताया जा रहा है.

गौरतलब है कि गूगल का यह सेफ्टी टूल क्रोम ब्राउजर के बैकग्राउंड में लगातार चलता रहता है. अगर आप कोई ऐसी वेबसाइट विजिट करते हैं जिसमें मैलवेयर होने का खतरा होता उसे क्रोम की तरफ अनसेफ बताया जाता है.

गूगल ने अभी तक इससे जुड़ा कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है. लेकिन अब अगर आप ट्रांसपैरेंसी रिपोर्ट वेबसाइट में इसे चेक करेंगे तो यहां सेफ बताया जाएगा.

यानी गूगल ने अब इसे ठीक कर लिया है. लेकिन बड़ा सवाल यह है कि क्या यह गूगल से हुई कोई बड़ी गलती है, या सच में Google.com डोमेन में कोई प्रॉब्लम है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें