scorecardresearch
 

Oppo Enco M32 Review: ज्यादा कॉलिंग या वीडियो मीटिंग करते हैं तो पसंद आएंगे ये हेडफोन्स

Oppo Enco M32 हेडफोन्स कंपनी का लेटेस्ट प्रोडक्ट है. हमने इसे एक हफ्ते से ज्यादा यूज किया और यहां पर आपको Oppo Enco M32 का रिव्यू बता रहे हैं.

Oppo Enco M32 Oppo Enco M32
स्टोरी हाइलाइट्स
  • जानिए कैसा है Oppo Enco M32 हेडफोन्स
  • Oppo Enco M32 की कीमत अभी 1499 रुपये है

Oppo Enco M32 वायरलेस हेडफोन्स को भारत में लॉन्च किया गया है. इस नेकबैंड को हमने एक हफ्ते से ज्यादा समय तक यूज किया. इसके बारे में में क्या अच्छा लगा और क्या खराब इसके बारे में Oppo Enco M32 के रिव्यू में हम यहां पर बता रहे हैं. आप यहां ये भी जान पाएंगे आपको 2,000 रुपये के अंदर आने वाले इस हेडफोन्स को खरीदना चाहिए या नहीं. 

Oppo Enco M32 वायरलेस हेडफोन्स की सबसे अच्छी बात हमें इसकी बैटरी लाइफ और कनेक्टिविटी लगी. इसके डिजाइन को लेकर आप ज्यादा उम्मीद नहीं कर सकते हैं. इस तरह के डिजाइन वाले कई हेडफोन्स आपको मार्केट में मिल जाएंगे. हालांकि, इसे आप लंबे समय तक पहने रह सकते हैं.

कनेक्टिविटी

सबसे पहले बात करते हैं कनेक्टिविटी की. इसकी कनेक्टिविटी को लेकर हमें कोई शिकायत नहीं है. आप आसानी से अपने स्मार्टफोन के साथ इसे कनेक्ट कर सकते हैं. 

हमने इसे आईफोन और एंड्रॉयड फोन दोनों के साथ पेयर करने की कोशिश की. दोनों में ये हेडफोन्स आसानी से पेयर हो गया. इसे पेयर करना हमें काफी आसान लगा. इस वजह से आपको इसकी कनेक्टिविटी से कोई शिकायत नहीं मिलेगी. 

डिजाइन 

Oppo Enco M32 के डिजाइन को लेकर जैसा की ऊपर ही बताया जा चुका है, इसमें बहुत अलग आपको नहीं दिखने को मिलेगा. ये काफी कॉमन और टिपिकल डिजाइन है. इसमें तीन बटन्स दिए गए हैं. इसमें दो बटन वॉल्यूम को कम या ज्यादा करने के काम आते हैं. 

जबकि, तीसरे और बीच वाले बटन का यूज आप इसको कनेक्ट करने और प्ले और पॉज करने के लिए कर सकते हैं. इसके अलावा इसके डिजाइन में आपको कुछ और देखने को नहीं मिलेगा. हालांकि, इसमें आपको चार्जिंग के लिए USB-C पोर्ट दिया गया है. 

परफॉर्मेंस 

इसमें सिर्फ एक ही साइज के सिलिकॉन फिन दिए गए हैं. इस वजह से बड़े कान में ये फिट नहीं बैठते हैं और जॉगिग करते समय ये आपके कान से बाहर आ सकते हैं. इसमें 10mm ड्राइवर्स का यूज किया गया है. इस वजह से आपको आवाज काफी साफ सुनाई देगी. 

अगर आप ज्यादा कॉल या वीडियो मीटिंग करते हैं तो आपको इस हेडफोन्स के साथ जाना चाहिए. इसमें आपकी आवाज सामने वाले को भी बेहतर सुनाई देती है और आपके पास भी सामने वाली की आवाज एकदम साफ आती है. 

अगर आप म्यूजिक के लिए भी बजट में एक हेडफोन्स लेना चाहते हैं तो आपको Oppo Enco M32 निराश नहीं करेगा. इसके ड्राइवर्स और बेस चैम्बर की वजह से आपको बेतरीन म्यूजिक एक्सपीरियंस मिलेगा. इससे हमने कम वॉल्यूम में भी म्यूजिक सुना और हमें यहां पर कोई शिकायत नहीं है. 

बैटरी 

Oppo Enco M32 की बैटरी को लेकर कंपनी बड़े-बड़े दावे करती नजर आई. इसकी बैटरी परफॉर्मेंस वाकई में शानदार है. कंपनी का दावा बिल्कुल सही है क्योंकि केवल 10 मिनट के चार्ज पर हमनें इसे सारा दिन यूज किया. 

बॉटम लाइन

Oppo Enco M32 को फिलहाल सिंगल कलर ब्लैक में 1,499 रुपये की इंट्रोडक्टरी कीमत पर बेचा जा रहा है. अगर आप कॉल, जूम मीटिंग या म्यूजिक के लिए ऐसा हेडफोन्स चाहते हैं जिसकी बैटरी लंबी चले तो आप इसे खरीद सकते हैं. हालांकि, इसका डिजाइन आपको बोरिंग लग सकता है.

आजतक रेटिंग: 8.5/10


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×