scorecardresearch
 

स्पीड टेस्ट वेबसाइट का दावा- कम हो रही है रिलायंस जियो की स्पीड

रिलायंस जियो के विज्ञापन में गुब्बारे तो आपने देखे ही होंगे जिसके सहारे लोग उड़ते हैं. लेकिन क्या इसके कस्टमर्स भी ऐसे ही उड़ रहे हैं या गिर गए हैं?

रिलायंस जियो रिलायंस जियो

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने भारत में सुपर फास्ट 4G स्पीड के दावे के साथ जियो लॉन्च किया. मुफ्त की चीज तो सबको लुभाती है, वैसे ही जियो सर्विस फ्री होने की वजह से लोगों ने काफी मशक्कत से इसके सिम खरीदे.

शुरुआत में तो लोग इसकी इटंरनेट स्पीड से काफी उत्साहित थे, लेकिन जैसे जैसे कस्टमर्स बढ़ते गए इसकी स्पीड भी कम होती गई. सोशल मीडिया पर लोगों की शिकायत का सिलसिला जारी है. कोई कंपनी को स्लो स्पीड के लिए कोस रहा है तो कई नेटवर्क और कॉलिंग के लिए.

मशहूर स्पीड टेस्ट वेबासइट स्पीड टेस्ट डॉट नेट के डेटा को देख कर यूजर्स की शिकायत सही साबित होती दिख रही हैं. इस वेबसाइट द्वारा जारी किए गए डेटा के मुताबिक मई महीने से इसकी मीन डाउनलोड स्पीड में गिरावट दर्ज की गई है. आपको बता दें यह डेटा यूजर द्वारा स्पीड टेस्ट ऐप पर टेस्ट की गई स्पीड के आधार पर है.

इस वीडियो में हमने स्मार्टफोन में स्पीड टेस्ट ऐप के जरिए रिलायसं जियो और एयरटेल 4G स्पीड का स्पीड टेस्ट किया. टेस्ट के रिजल्ट्स चौंकाने वाले हैं आप खुद देख लें.

सबसे पहले जियो ने जियो ने दिसंबर में अपने कर्मचारियों के लिए जियो सर्विस की शुरुआत की थी. इसके बाद रेफरल प्रोग्राम के तहत दूसरे लोगों के लिए भी शुरू हुआ. इसके बाद कंपनी ने लाइफ ब्रैंड के स्मार्टफोन लॉन्च करने शुरू किए जिसमें जियो की फ्री सर्विस दी जाती है. और अब इसे सभी लोगों के लिए 31 दिसंबर तक फ्री कर दिया गया है.

हालांकि अभी जियो की तमाम सर्विसेज फ्री हैं जिनमें इंटरनेट भी शामिल है. लेकिन जब इसके लिए ग्राहकों को पैसे देने होंगे तो क्या वो तब भी रियालंस जियो सिम के लिए इतना उत्साह दिखाएंगे, ये एक बड़ा सवाल है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें