scorecardresearch
 

इसी साल लॉन्च होगा सैमसंग का मुड़ने वाली स्क्रीन वाला स्मार्टफोन

Samsung Galaxy X SM-G888N0 मॉडल नंबर के साथ आएगा और आंतरिक तौर पर इसे 'प्रोजेक्ट वैली' कहा जा रहा है. हालांकि अभी इस बारे में कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है कि कब कंपनी इसे लॉन्च करेगी, लेकिन इस डिवाइस के होने की पुष्टि फिलहाल की जा सकती है.

Representational Image Representational Image

साउथ कोरियन स्मार्टफोन मेकर सैमसंग इसी साल फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है. लगभग एक साल से लगातार यह रिपोर्ट आ रही थी कि सैमसंग फोल्डेबल डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन पर काम कर रही है. कई लीक्ड रिपोर्ट्स भी आईं. हाल ही में एक नई रिपोर्ट सामने आई जिसमें कहा गया कि सैमसंग अपनी फोल्डेबल डिस्प्ले तकनीक ओपो या वीवो से बेचने की तैयारी में है.

सीएनबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक सैमसंग के सीईओ डीजे कोह ने इस बात की तरफ इशारा किया है कि इस साल नवंबर में सैमसंग डेवेलपर कॉन्फ्रेंस के दौरान कंपनी इसे पेश कर सकती है. हालांकि यह साफ नहीं है कि इस दौरान इसे कॉन्सेप्ट के तौर पर लॉन्च किया जाएगा या फिर इसकी बिक्री भी शुरू की जाएगी.

गौरतलब है कि सैमसंग पहले से ही कर्व्ड और मुड़ने वाले ओलेड डिस्प्ले वाले डिवाइस बना रहा है. इसके बाद खबर आई कि कंपनी डुअल स्क्रीन स्मार्टफोन की भी टेस्टिंग कर रही है, लेकिन मार्केट में ऐसा कुछ भी नहीं दिखा. कंपनी के सीईओ ने कहा है कि इस डिवाइस में ऐसे फीचर्स होंगे जिससे कस्टमर्स चौंक जाएंगे. इस बात से भी पता चलता है कि अब फोल्डेबल डिस्प्ले स्मार्टफोन का सपना सच होने वाला है.

2014 में सैमसंग ने एक कॉन्सेप्ट वीडियो जारी किया था जो संभावित फोल्डेबल फोन का विज्ञापन जैसा था. इस वीडियो में मुड़ने वाली डिस्प्ले दिख रही थी और इसका साइज टैबलेट जैसा था यानी फोल्डेबल डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन में डिस्प्ले बड़ी होगी जिसे मोड़कर छोटा साइज बनाया जा सकेगा.

कयास लगाए जा रहे हैं कि इस स्मार्टफोन को 2018 में किसी भी समय लॉन्च किया जा सकता है. इससे पहले असोसिएटेड प्रेस ने सैंमसंग के एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से ये जानकारी दी थी कि 2018 में सैमसंग एक फोल्डेबल स्क्रीन वाला स्मार्टफोन लॉन्च करेगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें