scorecardresearch
 

Realme 6i आज हो रहा है लॉन्च, जानें क्या कुछ होगा खास

बजट स्मार्टफोन Realme 6i को आज म्यांमार में लॉन्च किया जा रहा है. इसमें MediaTek Helio G80 प्रोसेसर मिलेगा.

Credit- Facebook Realme Myanmar Credit- Facebook Realme Myanmar

Realme 6i को आज म्यांमार में लॉन्च किया जा रहा है. ये स्मार्टफोन MediaTek Helio G80 प्रोसेसर के साथ लॉन्च होगा. ऐसे में 6i इस प्रोसेसर के साथ लॉन्च होने वाला पहला स्मार्टफोन होगा. Realme 6i के रियर में क्वॉड कैमरा सेटअप मौजूद होगा और फ्रंट में सिंगल सेल्फी कैमरा दिया जाएगा. साथ ही इसमें 5,000mAh की बड़ी बैटरी भी दी जाएगी. इसकी पुष्टि कंपनी ने लॉन्च पोस्टर के जरिए की थी.

Realme 6i की कीमत की बात करें तो ये Realme 6 से सस्ता हो सकता है. इसकी शुरुआती कीमत भारत में 4GB + 64GB वेरिएंट के लिए 12,999 रुपये और टॉप वेरिएंट 8GB + 128GB के लिए 15,999 रुपये रखी गई है. इस फोन को म्यांमार में उपलब्ध कराया जाएगा. फिलहाल ये साफ नहीं है कि दूसरे बाजारों तक ये स्मार्टफोन कब पहुंचेगा.

ये भी पढ़ें: फेसबुक, इंस्टा और वॉट्सऐप, ऐसे जानें कौन-कहां चला रहा है आपका अकाउंट

लॉन्च की बात करें तो इसकी शुरुआत 3pm MMT (2pm IST) से होगी और इवेंट का आयोजन ऑनलाइन फॉर्मेट में किया जाएगा. इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग रियलमी म्यांमार फेसबुक पेज के जरिए की जा सकती है.

Realme 6i के कंफर्म हुए स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें MediaTek Helio G80 प्रोसेसर दिया जाएगा. इस फोन के रियर में क्वॉड कैमरा सेटअप मौजूद होगा. इसका प्राइमरी कैमरा 48MP का होगा. फ्रंट कैमरा 16MP वाला होगा. 6i की बैटरी 5,000mAh की होगी और यहां 18W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट दिया जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें