scorecardresearch
 

5 दिसंबर को लॉन्च होगा Nokia का नया स्मार्टफोन, आया टीजर

इस साल दिसंबर में HMD ग्लोबल के स्वामित्व वाला Nokia एक नया फोन लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है. कंपनी ने इसे लेकर जानकारी अपने ट्विटर हैंडल पर दी है.

Photo For Representation Photo For Representation

  • 5 दिसंबर को Nokia का नया स्मार्टफोन होगा लॉन्च
  • ये अपकमिंग स्मार्टफोन Nokia 8.2 हो सकता है

इस साल दिसंबर में HMD ग्लोबल के स्वामित्व वाला Nokia एक नया फोन लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है. कंपनी ने इसे लेकर जानकारी अपने ट्विटर हैंडल पर दी है. पोस्ट किए गए ट्वीट के मुताबिक नए फोन के लिए इवेंट 5 दिसंबर को रखा जाएगा. ट्वीट में नोकिया ने कहा है कि फैमिली में 5 दिसंबर को एक नया एडिशन किया जाएगा.

फिलहाल कंपनी ने अपकमिंग डिवाइस का नाम नहीं बताया है. कुछ ऑनलाइन रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये Nokia 8.2 हो सकता है. ये कयास इसलिए लगाए जा रहे हैं कि क्योंकि पिछले साल 5 दिसंबर के इवेंट में Nokia 8.1 को लॉन्च किया गया था. हालांकि अभी साफतौर पर कुछ भी नहीं कहा जा सकता है.

अभी कंपनी ने Nokia 8.2 को लेकर कुछ भी खुलासा नहीं किया है लेकिन कुछ पुरानी रिपोर्ट्स के हवाले से बात करें तो ये स्मार्टफोन 4GB तक रैम और 64GB स्टोरेज के साथ आएगा. चर्चा ऐसी भी है कि इसमें क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 700 सीरीज का प्रोसेसर दिया जाएगा. संभावना है कि इसमें बेजल लेस डिस्प्ले के साथ फ्रंट में पॉप-अप कैमरा सिस्टम दिया जाए. कुछ रिपोर्ट्स में ये जानकारी भी सामने आई है कि इसके बैक में प्राइमरी कैमरा 64MP का होगा. इसके रियर में कंपनी सर्कुलर कैमरा मॉड्यूल दे सकती है.

कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कि नोकिया द्वारा Nokia 2.2 के अपग्रेड के तौर पर बजट स्मार्टफोन Nokia 2.3 की भी लॉन्चिंग की जा सकती है. पाठक ध्यान रखें कंपनी ने हाल ही में Nokia 2.2 की कीमत भारत में घटाई थी. अब ये हैंडसेट भारतीय बाजार में 5,999 रुपये की शुरुआती कीमत में उपलब्ध है. ये कीमत 2GB/16GB वेरिएंट की है. वहीं 3GB रैम वेरिएंट की बिक्री 6,999 रुपये में हो रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें