scorecardresearch
 

एशि‍या कप: कोहली ने तोड़ा ICC का नियम, कटेगी 30 फीसदी मैच फीस

विराट कोहली ने एशिया कप के टी-20 मैच में पाकिस्तान के खिलाफ शनिवार को बांग्लादेश के मीरपुर में खेलते हुए आईसीसी के लेवल वन नियम को तोड़ा था.

आउट होने पर कोहली ने अंपायर को बल्ला दिखाया आउट होने पर कोहली ने अंपायर को बल्ला दिखाया

भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली पर शनिवार को खेले गए भारत-पाक मैच के दौरान आईसीसी के आचार संहिता उल्लंघन का मामला सामने आया है. कोहली पर इसके लिए मैच फीस का 30 फीसदी जुर्माना लगाया गया है. कोहली ने टी-20 मैच में ICC के लेवल वन नियम को तोड़ा था.

कर बैठे थे अंपायर की बेअदबी
आईसीसी की आचार संहिता के नियम 2.1.5 का पालन नहीं किया था. इस नियम के मुताबिक क्रिकेटर और उनकी मदद करने वाले अधिकारी के व्यवहारों के बारे में बताया गया है. इसमें कहा गया है कि इंटरनेशनल मैचों के दौरान अंपायर के फैसले पर सभ्य आचरण करना होता है.

एशिया कप के भारत-पाक मैच में हुई घटना
शनिवार की मैच में भारतीय पारी के दौरान 15वें ओवर में कोहली के खेलने के दौरान हुई हरकत पर यह फैसला किया गया है. आउट करार दिए जाने के बाद कोहली ने पहले अपना बल्ला दिखाया फिर क्रीज छोड़ने से पहले अंपायर को घूरकर देखते हुए कुछ बुदबुदाया. इसको खेल के व्यवहारों के उलट पाया गया.

नहीं होगी औपचारिक सुनवाई
रविवार को कोहली ने इस आरोप को कबूल कर लिया. उन्होंने आईसीसी मैच रेफरी जेफ क्रो के फैसले को मंजूर कर लिया. अब इस मामले में कोई औपचारिक सुनवाई नही होगी. कोहली पर मैदान में अंपायर रुचिरा पल्लीयागुरुगे और शर्फुदौल्ला, थर्ड अंपायर इनामुल हक और चौथे अधिकारी अनिसुर्रहमान की बेअदबी का आरोप लगा था. इस मामले में किसी भी खिलाड़ी को आधिकारिक फटकार से लेकर मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना तक लगाया जा सकता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें