scorecardresearch
 

PWL नीलामी: सुशील कुमार को सुल्तांस ने 55 लाख रुपये में खरीदा

रियो ओलंपिक-2016 में भारत को कांस्य पदक दिलाने वाली साक्षी मलिक को मुंबई मराठी ने 39 लाख रुपये में खरीदा है.

सुशील कुमार सुशील कुमार

ओलंपिक में दो पदक जीतने वाले पहलवान सुशील कुमार को दिल्ली सुल्तांस ने प्रो-कुश्ती लीग नीलामी के दौरान 55 लाख रुपये में खरीदा गया. छह फ्रेंचाइजी टीमों ने भारत के महान व्यक्तिगत ओलंपियन के लिए बोली लगाई, जिन्होंने हाल में दक्षिण अफ्रीका में राष्ट्रमंडल कुश्ती चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता था.

दिल्ली की फ्रेंचाइजी ने एक बयान में कहा, ‘हम सुशील को अपनी टीम का हिस्सा बनाकर सम्मानित महसूस कर रहे हैं. हम अभी सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के लिये बोली लगा रहे हैं और निश्चित रूप से अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम तैयार करेंगे.’ पीडब्ल्यूएल 9 जनवरी से शुरू होगी.

वहीं, महिलाओं में विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली अमेरिका की हेलेना मारउलिस (57 किलोग्राम भारवर्ग) को हरियाणा हैमर्स ने 44 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ा है.

रियो ओलंपिक-2016 में भारत को कांस्य पदक दिलाने वाली साक्षी मलिक को मुंबई मराठी ने 39 लाख रुपये में खरीदा है. वहीं बजरंग पूनिया 65 किलोग्राम भारवर्ग में यूपी दंगल में खेलते नजर आएंगे. यूपी ने उनके लिए 25 लाख रुपये की कीमत चुकाई है. यूपी ने विनेश फोगाट के लिए 40 लाख रुपये दिए हैं.

यूपी ने विनेश की बड़ी बहन गीता को (62 किलोग्राम भारवर्ग) में 28 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ा है. रियो में कांस्य पदक जीतने वाले ईरान के हसन राहिमी साब्जाली के लिए हरियाणा ने 46 लाख रुपये दिए हैं.

रियो स्वर्ण पदक विजेता रूस के सोसलान रामोनोव 65 किलोग्राम भारवर्ग में मुंबई के लिए दांव लगाते हुए नजर आएंगे. मुंबई ने उनके लिए 38 लाख रुपये की राशि खर्च की है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×