scorecardresearch
 

रोमांचक मुकाबले में राजस्थान ने हैदराबाद को चार विकेट से हराया

अजिंक्य रहाणे और स्टुअर्ट बिन्नी की उम्दा पारियों के बाद आखिरी ओवर में जेम्स फॉकनर के दो चौकों की मदद से राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल के रोमांचक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को चार विकेट से हरा दिया.

अजिंक्य रहाणे अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे और स्टुअर्ट बिन्नी की उम्दा पारियों के बाद आखिरी ओवर में जेम्स फॉकनर के दो चौकों की मदद से राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल के रोमांचक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को चार विकेट से हरा दिया.

इससे पहले अपने गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर राजस्थान ने हैदराबाद को 20 ओवर में छह विकेट पर 133 रन पर रोक दिया था. जवाब में राजस्थान की स्थिति भी बहुत अच्छी नहीं थी और आखिरी ओवर तक मुकाबला बराबरी का था. राजस्थान को आखिरी ओवर में आठ रन चाहिये थे और फॉकनर ने दूसरी और तीसरी गेंद पर भुवनेश्वर कुमार को दो चौके लगाकर तीन गेंद और चार विकेट बाकी रहते जीत दिला दी.

रहाणे ने 53 गेंद में छह चौकों की मदद से 59 रन बनाये जबकि बिन्नी 32 गेंद में चार चौकों और एक छक्के की बदौलत 48 रन बनाकर नाबाद रहे. हैदराबाद के लिये तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने चार ओवर में 29 रन देकर और अमित मिश्रा ने 26 रन देकर दो दो विकेट लिये. भुवनेश्वर कुमार और ईशांत शर्मा ने एक एक विकेट लिया.

इससे पहले हैदराबाद के लिये कप्तान शिखर धवन ने 34 गेंद में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 38 रन बनाये. वहीं डेविड वार्नर ने 35 गेंद में 32 रन की पारी खेली. रॉयल्स के लिये धवल कुलकर्णी, केन रिचर्डसन और रजत भाटिया ने चार ओवर में क्रमश: 23, 25 और 22 रन देकर दो-दो विकेट लिये.

पिछले साल आईपीएल में पदार्पण करने वाली हैदराबाद टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर उसने सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच का विकेट पांचवीं ही गेंद पर गंवा दिया. ऑफस्टम्प से बाहर जाती धवल कुलकर्णी की गेंद पर फिंच ने कवर में रिचर्डसन को कैच थमाया. उस समय स्कोर बोर्ड पर सिर्फ दो रन ही टंगे थे. इसके बाद धवन और वार्नर ने दूसरे विकेट के लिये 75 रन जोड़े. इस साझेदारी को भाटिया ने तोड़ा और दोनों बल्लेबाजों को अपने लगातार दो ओवरों में पवेलियन भेजा.

धवन 12वें ओवर में आउट हुए जिन्होंने डीप स्क्वेयर लेग पर रिचर्डसन को कैच थमाया. वहीं वार्नर 14वें ओवर में उंचा शाट खेलने के प्रयास में डीप मिडविकेट में रिचर्डसन को ही कैच देकर लौटे. इन दोनों के आउट होने के बाद हैदराबाद के लिये कोई बल्लेबाज खुलकर नहीं खेल सका. केएल राहुल ने 17वें ओवर में कुलकर्णी को छक्का लगाया लेकिन इसी ओवर की आखिरी गेंद पर वह अजिंक्य रहाणे को कैच थमा बैठे. राहुल ने 18 गेंद में 20 रन बनाये जिसमें एक चौका और एक छक्का शामिल था.

कैरेबियाई कप्तान डेरेन सैमी भी नाकाम रहे और 11 गेंद में सिर्फ छह रन बनाकर रिचर्डसन का शिकार हुए. उनका कैच विकेट के पीछे संजू सैमसन ने लपका. रिचर्डसन ने करण शर्मा (4) को अपना दूसरा शिकार बनाया जबकि वाय वेणुगोपाल राव 12 गेंद में 16 रन बनाकर नाबाद रहे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें