scorecardresearch
 

यूरो 2016: फ्रांस को उसी के घर में पटखनी देकर पुर्तगाल बना पहली बार चैंपियन, एडर ने किया एकमात्र गोल

पुर्तगाल ने पहले सेमीफाइनल में वेल्‍स को 2-0 से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी. सेमीफाइनल में पुर्तगाल की तरफ से क्रिस्टियानो रोनाल्डो और नानी ने एक-एक गोल किया था.

वेल्स को हराकर पुर्तगाल ने फाइनल में बनाई थी जगह वेल्स को हराकर पुर्तगाल ने फाइनल में बनाई थी जगह

पुर्तगाल ने फ्रांस को रोमांचक मुकाबले में हराकर यूरो-2016 का खिताब जीत लिया है. पुर्तगाल ने फ्रांस को 1-0 से मात दी. तय समय तक दोनों टीमों की ओर से कोई गोल नहीं किए जाने पर मैच के लिए एक्स्ट्रा टाइम दिया गया. इसका पहला हाफ भी बिना गोल के बीत गया. दूसरे हाफ के 109वें मिनट में एदर ने जोरदार शॉट लगाकर एक गोल कर दिया. इस तरह पुर्तगाल यूरो 2016 का चैंपियन बन गया.

राउंड ऑफ 16 में पुर्तगाल-फ्रांस का प्रदर्शन
पुर्तगाल की टीम ने राउंड ऑफ 16 में क्रोएशिया, क्वार्टर फाइनल में पोलैंड और सेमीफाइनल में वेल्स को हराया. वहीं, फ्रांस की टीम ने राउंड ऑफ 16 में आयरलैंड, क्वॉर्टर फाइनल में आइसलैंड और सेमीफाइनल में जर्मनी को शिकस्त दी.

मैच के दौरान रोनाल्डो को आई चोट
मैच के पहले हाफ में फ्रांस ने अपना दबदबा बनाए रखा था. 16वें मिनट में पुर्तगाल के कैप्टन और स्टार प्लेयर क्रिस्टायानो रोनाल्डो को फ्रांस के प्लेयर ने गलत तरीके से गिराया. हालांकि, इसके बाद वह मैदान में फिर लौटे. लेकिन, थोड़ी देर बाद ही फ्रांस के प्लेयर ने रोनाल्डो के पैर में गंभीर चोट पहुंचाई. ऐसे में रोनाल्डो मेडिकल स्टाफ के साथ स्ट्रेचर के सहारे मैदान से बाहर चले गए और मैदान में नहीं लौटे. दूसरे हाफ में किसी भी टीम ने कोई गोल नहीं किया.

वेल्स को हराकर पुर्तगाल ने फाइनल में बनाई थी जगह
पुर्तगाल ने पहले सेमीफाइनल में वेल्‍स को 2-0 से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी. सेमीफाइनल में पुर्तगाल की तरफ से क्रिस्टियानो रोनाल्डो और नानी ने एक-एक गोल किया था. स्‍टार खिलाड़ी रोनाल्‍डो ने खेल के 50वें मिनट में गोल दागकर अपनी टीम को बढ़त दिलाई थी, जबकि 3 मिनट बाद ही 53वें मिनट में नानी वेल्‍स के गोलकीपर को मात देकर शानदार गोल दागा था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें