scorecardresearch
 

जल्द ही ये भी बन जाएगा धोनी की फैमिली का हिस्सा!

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का पालतू जानवरों से प्रेम जगजाहिर है. वह अकसर ही अपने पालतू कुत्तों के बारे में ट्वीट करते रहते हैं.

महेंद्र सिंह धोनी महेंद्र सिंह धोनी

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का पालतू जानवरों से प्रेम जगजाहिर है. वह अकसर अपने पालतू कुत्तों के बारे में ट्वीट करते रहते हैं.

धोनी ने अपने इस प्रेम से जुड़ा एक और अहम ऐलान शनिवार को ट्विटर पर किया. धोनी ने अपनी मंशा जाहिर की है कि वह आने एक साल के अंदर एक खास किस्म के कुत्ते को जल्द खरीदेंगे. उन्होंने इस कुत्ते की फोटो भी इंस्टाग्राम पर जारी की है.Mahendra Singh Dhoni planning to Buy another Dog

यह पहला मौका नहीं है, जब धोनी ने अपने इस प्रेम को सोशल मीडिया के जरिए जाहिर किया है. धोनी के पास पहले से ही तीन कुत्ते हैं. इनके नाम हैं: जारा(लेबराडोर), जोया (वीनमारनर), सैम(मिक्सड ब्रीड). धोनी अकसर ही इनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर जारी करते हैं.

इसके अलावा 2013 में उन्होंने एक लावारिस पिल्ले को गोद लिया था, जिसे रांची के होप एंड एनिमल ट्रस्ट संगठन द्वारा बचाया गया था.

ऐसा नहीं कि धोनी सिर्फ कुत्ते से ही प्यार करते हैं. उन्होंने 2011 में मैसूर के चमाराजेंद्र जूलॉजिकल पार्क के एक बाघ को भी गोद लिया था. इस बाघ की उम्र अब करीब 12 साल की है और नाम अदगस्त्या है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें