scorecardresearch
 

ATP अवॉर्ड 2020: जोकोविच, फेडरर, नडाल ने जीते शीर्ष पुरस्कार

नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस तियाफोई 2020 के लिए एटीपी के शीर्ष पुरस्कार जीतने वाले टेनिस खिलाड़ियों में शामिल रहे.

 Novak Djokovic (Twitter) Novak Djokovic (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • जोकोविच ने छठी बार साल का अंत नंबर-1 प्लेयर रूप में किया
  • 2020 में रिकॉर्ड 8वें AUS ओपन सहित कुल 4 खिताब जीते
  • फेडरर एकल वर्ग में प्रशंसकों के सबसे पसंदीदा खिलाड़ी रहे

नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस तियाफोई 2020 के लिए एटीपी के शीर्ष पुरस्कार जीतने वाले टेनिस खिलाड़ियों में शामिल रहे. जोकोविच ने रिकॉर्ड की बराबरी करते हुए छठी बार साल का अंत नंबर एक खिलाड़ी के रूप में किया. उन्होंने 2020 में रिकॉर्ड 8वें ऑस्ट्रेलियाई ओपन खिताब सहित कुल 4 खिताब जीते. 

अमेरिकी ओपन चैम्पियन मेट पाविच और ब्रूनो सोरेस की जोड़ी युगल में नंबर एक रही. इस साल सिर्फ 6 एकल मुकाबले खेलने वाले फेडरर एकल वर्ग में प्रशंसकों के सबसे पसंदीदा खिलाड़ी रहे. उन्हें लगातार 18वें साल इस पुरस्कार के लिए चुना गया और उन्होंने अपने रिकॉर्ड को आगे बढ़ाया.

रोलां गैरो पर 13वां खिताब जीतने वाले नडाल को लगातार तीसरे साल और कुल चौथी बार स्टीफन एडबर्ग खेल भावना पुरस्कार मिला.

रूस के आंद्रे रूबलेव ने पांच खिताब जीतकर टूर पर रैंकिंग में सबसे अधिक सुधार किया. वह 23वीं रैंकिंग से करियर की सर्वश्रेष्ठ आठवीं रैंकिंग पर पहुंचे.

देखें: आजतक LIVE TV 

तियाफोई को उनकी सामाजिक गतिविधियों के लिए आर्थर ऐश मानवता पुरस्कार दिया गया. स्पेन के 17 साल के कार्लोस अलकारेज को साल का उभरता हुए खिलाड़ी चुना गया. उन्होंने तीन चैलेंजर खिताब जीते.

वासेक पोसपिसिल को 2019 में पीठ की सर्जरी के बाद सर्वश्रेष्ठ वापसी करने वाला खिलाड़ी चुना गया. कनाडा का यह खिलाड़ी 2019 में 150वीं रैंकिंग पर खिसकने के बाद 61वीं रैंकिंग पर पहुंचा.
 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें