scorecardresearch
 

नरसिंह-संदीप के बचाव में आया भारतीय कुश्ती संघ, पहलवानों ने की CBI जांच की मांग

जिसकी वजह से दोनों पहलवों का उनका टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है. नरसिंह उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्हें पदक का प्रबल दावेदार माना जा रहा है ... बी.बी सरन ने कहा कि कुश्ती संघ नरसिंह के साथ खड़ा है और अपने पहलवान को बचाने के लिए वो जहां तक जा सकते हैं जाएंगे.

नरसिंह यादव नरसिंह यादव

भारतीय कुश्ती महासंघ खुलकर नरसिंह यादव के बचाव में खुल कर सामने आ गया है. भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बी.बी सरन ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि डोप टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए दोनों खिलाड़ियों के साथ बड़ी साजिश हुई है. दोनों पहलवान रूममेट हैं. डोप टेस्ट में फेल होने के बाद दोनों पहलवानों ने सच्चाई सामने लाने के लिए सीबीआई जांच की मांग की है. बीबी सरन ने कहा कि 6 जून को नरसिंह को स्पेन ट्रेनिंग करने जाना था. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सोनीपत साई सेंटर में 5 जून को खाने में छौंका लगाते समय एक शख्स ने कुछ ऐसा पदार्थ डाला.

जिसकी वजह से दोनों पहलवानों का टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है. नरसिंह उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्हें पदक का प्रबल दावेदार माना जा रहा है.  बी.बी सरन ने कहा कि कुश्ती संघ नरसिंह के साथ खड़ा है और अपने पहलवान को बचाने के लिए वो जहां तक जा सकते हैं जाएंगे.

भारतीय कुश्ती संघ आईओए (इंटरनेश्नल कुश्ती संघ) से भी इस मामले में संपर्क बनाए हुआ है. दिल्ली पुलिस ने भी ऐसा अंदेशा जताया था जिसमें नरसिंह पर सोनीपत साई सेंटर में हमला हो सकने की बात कही थी. जिसके बाद डीजी साई ने नरसिंह को महाराष्ट्र में प्रैक्टिस करने की सलाह दी थी. लेकिन डीजी साई इस सलाह को नरसिंह ने इस लिए माना कर दिया था क्योंकि कैंप सोनीपत साई सेंटर में लगा है, विदेशी कोच के साथ-साथ प्रैक्टिस के लिए पहलवान मिल जाते हैं.

इसके अलावा बीबी सरन ने कहा कि हर कोई जानता है कि वो एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं और हर समय डोप के लिए उपलब्ध रहते हैं ऐसे में ओलंपिक के इतने करीब होने के बावजूद वो ऐसा नहीं कर सकते हैं. बीबी सरन ने कहा कि उनके खिलाफ साजिश रची गई है. और जिस लकड़े ने खाने में छौंक के समय जो सामना फेंका है उसका संबंध किस के साथ है इसका भी पता चल गया है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें