scorecardresearch
 
स्पोर्ट्स न्यूज़

Champions League Final: फाइनल में बवाल, लिवरपुल के फैन्स पर पुलिस ने छोड़ी आंसू गैस, जानिए पूरा माजरा

Real Madrid
  • 1/8

UEFA Champions League Final 2022: स्पेनिश क्लब रियल मैड्रिड (Real Madrid) ने 14वीं बार चैम्पियंस लीग खिताब जीतकर इतिहास रच दिया है. शनिवार की देर रात खेले गए फाइनल में मैड्रिड ने इंग्लिश क्लब लिवरपुल को 1-0 से करारी शिकस्त दी. एकमात्र गोल विनिसियस जूनियर ने 59वें मिनट में दागा.

Fans
  • 2/8

फ्रांस की राजधानी पेरिस के स्टाड डि फ्रांस स्टेडियम में खेले गए चैम्पियंस लीग के फाइनल को देखने के लिए करीब 80 हजार दर्शक स्टेडियम में पहुंचे थे. स्टेडियम में एंट्री के दौरान फैन्स की जमकर भीड़ लगी और यही वजह रही कि मैच को कुल 30 मिनट की देरी से शुरू किया गया.

Tear gas
  • 3/8

स्टेडियम में अंदर एंट्री करने के दौरान भीड़ एक समय बेकाबू हो गई थी. इस कारण स्थानीय पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पडे़ और स्प्रे तक किया गया. सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में साफ दिख रहा है कि लिवरपुल के फैन्स पर सबसे ज्यादा आंसू गैस स्प्रे और गोले का इस्तेमाल हुआ.

Fans pic
  • 4/8

मैच को भारतीय समयानुसार शनिवार की देर रात 12.30 बजे शुरू होना था, लेकिन यह 30 मिनट की देरी से शुरू हुआ. UEFA ने बयान में कहा- सुरक्षा कारणों से मैच में देरी हुई है. वहीं, स्टेडियम के बाहर फैन्स अपने टिकट दिखाते हुए एंट्री करते दिख रहे.

Football Fans
  • 5/8

यह मैच काफी रोमांचक रहा था. शुरुआत से ही दोनों टीमें एक-दूसरे पर हावी होने की कोशिशें करती रहीं, लेकिन दोनों ही गोल दागने में नाकाम हो रही थीं. पहला हाफ बगैर गोल के ही बराबरी पर रहा था. पहले हाफ में लिवरपूल ने गोल के लिए पांच शॉट टारगेट पर लगाए, जबकि रियल की टीम सिर्फ एक ही शॉट टारगेट पर दाग सकी.

CL Fans
  • 6/8

इसके बाद दूसरा हाफ शुरू होते ही रियल मैड्रिल ने हावी होना शुरू किया और इसी दौरान 59वें मिनट में दानी कार्वाहल के पास के बाद फेड्रिको वेलवर्दे के असिस्ट पर विनिसियस ने गोल दाग दिया. यही गोल मैच विनिंग भी रहा. इससे पहले 47वें मिनट में लुईस डियाज गोल करने से चूक गए थे.

Real Madrid
  • 7/8

रियल मैड्रिड क्लब के मैनेजर कार्लो एंसेलोटी ने भी इतिहास रच दिया है. वह अब चार बार यह खिताब जीतने वाले पहले मैनेजर बन गए हैं. उन्होंने 2014 में मैड्रिड के साथ पहली बार खिताब जीता था. इससे पहले 2003 और 2007 में एसी मिलान को खिताब दिला चुके हैं. 

Fans
  • 8/8

All Photo Credit: Twitter.