scorecardresearch
 
स्पोर्ट्स न्यूज़

Champions League Final: करीम बेंजेमा के गोल पर विवाद, अंपायर ने नहीं माना गोल और फिर...

Karim and Real Madrid Team
  • 1/8

UEFA Champions League Final 2022: फ्रांस की राजधानी पेरिस के स्टाड डि फ्रांस स्टेडियम में शनिवार की देर रात यूईएफए चैम्पियंस लीग का फाइनल खेला गया. इस मुकाबले में स्पेनिश क्लब रियल मैड्रिड (Real Madrid) ने शानदार जीत दर्ज की.

Real win CL
  • 2/8

रियल मैड्रिल ने 14वीं बार चैम्पियंस लीग खिताब जीतकर इतिहास रच दिया है. मैड्रिड ने फाइनल में इंग्लिश क्लब लिवरपुल को 1-0 से करारी शिकस्त दी. एकमात्र गोल विनिसियस जूनियर ने 59वें मिनट में दागा.

Karim
  • 3/8

इस मुकाबले में एक विवाद भी हुआ. यह रियल टीम के स्टार प्लेयर करीम बेंजेमा के गोल को लेकर था. दरअसल, मैच में पहले हाफ के ठीक पहले बेंजेमा ने गोल दाग दिया था, लेकिन रेफरी ने इस ऑफ-साइड बताते हुए गोल को अमान्य करार दे दिया. इस फैसले पर बेंजेमा भी हैरान दिखे.

Off-Goal
  • 4/8

यह मामला मैच के 43वें मिनट में हुआ था. बेंजेमा लिवरपुल के गोलपोस्ट की तरफ तेजी से बढ़ रहे थे. इसी दौरान लिवरपूल के गोलकीपर एलिसन बेकर ने गलती कर दी और उसका फायदा उठाते हुए बेंजेमा ने गोल दाग दिया, पर इसे ऑफ-साइड गोल करार दिया.

Goal Controversy
  • 5/8

यहां जब विवाद बढ़ा तो रेफरी ने VAR रिव्यू लिया. रीप्ले देखने के बाद भी रेफरी के फैसले को ही बरकरार रखा और गोल अमान्य ही करार दिया. कुछ दिग्गजों का मानना है कि लिवरपुल के मिडफील्डर फैबिन्हो (Fabinho) बॉल पर आ गए थे. उसके बाद ही बेंजेमा ने गोल दागा, ऐसे में इसे ऑफ-साइड करार नहीं दिया जाना चाहिए था.

Benzema
  • 6/8

सबसे पहले बॉल के लिए रियल के फेडेरिको वाल्वरडे और लिवरपुल के कोनाटे लड़ रहे थे. यहां से बॉल पर फैबिन्हो का पैर लगा और तभी बेंजेमा ने कवर करते हुए बॉल को गोल पोस्ट में डाल दिया. बस यहीं विवाद से विवाद हुआ और बेंजेमा की मेहनत पर पानी फेरते हुए गोल को ऑफ-साइड करार दिया.

Karim goal
  • 7/8

पहला हाफ बगैर गोल के बराबरी पर रहा. इसके बाद दूसरा हाफ शुरू होते ही रियल मैड्रिड ने हावी होना शुरू किया और इसी दौरान 59वें मिनट में दानी कार्वाहल के पास के बाद फेड्रिको वेलवर्दे के असिस्ट पर विनिसियस ने गोल दाग दिया. यही गोल मैच विनिंग भी रहा. इससे पहले 47वें मिनट में लुईस डियाज गोल करने से चूक गए थे.

Real Madrid
  • 8/8

All Photo Credit: Twitter.