scorecardresearch
 
स्पोर्ट्स न्यूज़

Football: क्या 2022 वर्ल्डकप में आखिरी बार दिखेंगे नेमार-मेसी और रोनाल्डो?

Messi
  • 1/5

अगले साल कतर में होने वाला फुटबॉल वर्ल्ड कप इस बार बेहद खास रहने वाला है. कोरोना काल के वक्त में ओलंपिक के बाद ये किसी भी तरह का पहला बड़ा खेल से जुड़ा टूर्नामेंट होगा, जिसपर पूरी दुनिया की नज़र टिकी होगी. लेकिन इस बीच फुटबॉल के फैंस के लिए ये एक मुश्किल वक्त भी होगा. क्योंकि इस वक्त जिन तीन नामों का फुटबॉल की दुनिया में बोलबाला है, वो नेमार-रोनाल्डो और मेसी के लिए ये आखिरी वर्ल्डकप भी हो सकता है. (Photo: Getty Images)

Neymar
  • 2/5

दरअसल, ब्राजील के सुपरस्टार फुटबॉलर नेमार ने हाल ही में एक बयान दिया है कि उन्हें लगता है 2022 का वर्ल्डकप उनके लिए आखिरी होगा. नेमार अबतक दो वर्ल्डकप में टीम के साथ खेल चुके हैं, लेकिन वर्ल्डकप जीता नहीं पाए हैं. ऐसे में अब उन्होंने मन बना लिया है कि 2022 ही उनके लिए आखिरी मौका होगा.  (Photo: Getty)

Neymar
  • 3/5

एक इंटरव्यू में नेमार ने कहा कि अब उनकी बॉडी और माइंड में इतनी स्ट्रेंथ नहीं है कि वो इसे 2026 के वर्ल्डकप तक खींच कर ले जाएं. ऐसे में मैं इसी वर्ल्डकप में अपनी जान लगाउंगा, ताकि अपनी टीम को वर्ल्डकप जीता सकूं. क्योंकि यही बचपन से मेरा सबसे बड़ा सपना रहा है. बता दें कि 2022 का वर्ल्डकप कतर में होना है और 2026 का वर्ल्डकप अमेरिका-कनाडा-मैक्सिको में होना है. (Photo: Getty)
 

Ronaldo
  • 4/5

सिर्फ नेमार ही नहीं बल्कि अर्जेंटीना के लियोनेल मेसी और पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो का भी ये आखिरी वर्ल्डकप हो सकता है. ऐसा इसलिए क्योंकि जब 2022 का फुटबॉल वर्ल्डकप खेला जा रहा होगा तब रोनाल्डो की उम्र 37 साल और मेसी की उम्र 35 साल होगी. (Photo: Getty)

Messi
  • 5/5

ऐसे में 2026 के वर्ल्डकप तक उम्र का ये ग्राफ 40 को छू रहा होगा, तबतक खुद को मैच फिट रखना, क्लब के साथ-साथ इंटरनेशनल गेम खेलना भी एक चुनौती होगी. बता दें कि तीनों ही सितारे फुटबॉल की दुनिया का बड़ा नाम हैं, लेकिन कोई भी अबतक वर्ल्डकप नहीं जीत पाया है. (Photo: Getty)