scorecardresearch
 
आईपीएल 2021

रोते फैंस, भावुक साक्षी और बच्चों को धोनी का गिफ्ट, CSK की जीत के इमोशनल लम्हे

ms dhoni
  • 1/8

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के क्वालिफायर-1 में वो देखने को मिला, जिसका पूरे सीज़न में हर कोई इंतज़ार कर रहा था. चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने एक फंसे हुए मैच के आखिर में आकर धुआंधार बल्लेबाजी की और अपनी टीम को जीत दिला दी. इसी के साथ चेन्नई की टीम आईपीएल इतिहास में नौवीं बार फाइनल में पहुंच गई. (Photo: iplt20.com)

ms dhoni vs dc
  • 2/8

क्वालिफायर मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स के सामने 173 रनों का लक्ष्य रखा था. चेन्नई ने अंत में दिल्ली को चार विकेट से हराया, ऋतुराज गायकवाड़ और रॉबिन उथप्पा ने शानदार पारियां खेलीं. लेकिन अंत में आए एमएस धोनी ने 6 बॉल में 18 रन बनाकर पूरा मेला ही लूट लिया. (Photo: PTI)

ms dhoni csk
  • 3/8

एमएस धोनी का ये पुराना रूप देखकर हर कोई भावुक हो गया और सोशल मीडिया से लेकर क्रिकेट की गपशप में फिर एमएस धोनी-द फिनिशर की चर्चा होने लगी. ये खास इसलिए भी रहा क्योंकि एमएस धोनी अब इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायर हो चुके हैं और इस आईपीएल में वह कुछ खास रंग में नहीं दिखे रहे थे.  (photo: Chennai IPL)

ms dhoni sakshi dhoni
  • 4/8

धोनी की इस धमाकेदार पारी के बाद अलग-अलग तरह के लम्हे देखने को मिले. मैदान पर जब धोनी आखिरी ओवर्स में चौके-छक्के लगा रहे थे, तब स्टैंड्स में बैठीं उनकी पत्नी साक्षी धोनी भी झूम रही थीं. साक्षी इस दौरान भावुक भी हुईं और अपनी बेटी जीवा धोनी को गले लगा लिया.

msd fans
  • 5/8

इसके अलावा जब धोनी ने टीम को जीत दिलाई तब स्टैंड्स में बैठे दो बच्चे भावुक हो गए और रोने लगे. अपने चहेते स्टार को पुराने रूप में देखकर बच्चे भावुक हो गए, मैच के बाद उन्हें एमएस धोनी से सबसे बड़ा तोहफा मिला. धोनी ने एक बॉल पर साइन किया और उन्हें दे दी. 

ms dhoni
  • 6/8

सिर्फ मैदान पर ही नहीं बल्कि सोशल मीडिया पर भी एमएस धोनी की इस धमाकेदार इनिंग्स की चर्चा होती रही. टीम इंडिया के कप्तान और आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के प्रतिद्वंद्वी विराट कोहली ने भी ट्वीट किया और लिखा कि किंग वापस आ गया है, क्रिकेट में अबतक के बेस्ट फिनिशर एमएस धोनी को ऐसे देखकर मैं भी खुशी से कूद पड़ा. (फोटो: बच्चों को साइन की हुई बॉल देते धोनी)

MS DHONI FINISH
  • 7/8

सिर्फ विराट कोहली ही नहीं बल्कि कई पूर्व खिलाड़ी, बॉलीवुड स्टार्स, साउथ सिनेमा के स्टार्स ने एमएस धोनी की तारीफ में ट्वीट किया और हर किसी ने अपने फेवरेट कैप्टन को ट्रिब्यूट दिया.
 

ms dhoni jadeja
  • 8/8

बता दें कि ये नौवीं बार है जब सीएसके आईपीएल के फाइनल में पहुंची है, ऐसा करने वाली वह इकलौती टीम है. एमएस धोनी खुद फॉर्म से बाहर चल रहे थे, ऐसे में जब क्वार्टर फाइनल के कड़े मुकाबले में उन्होंने खुद को बैटिंग में प्रमोट किया, हर कोई हैरान रह गया. लेकिन अंत में एमएस धोनी मैच खत्म करके ही आए. (PTI Photo)