scorecardresearch
 

Tilak Varma IPL 2022: चेन्नई को हराने वाले तिलक ने ग्राउंड में क्यों जोड़े थे हाथ, जानें वजह

मुंबई इंडियंस ने तिलक वर्मा को आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में 1.7 करोड़ रुपए में खरीदा था. तिलक अब तक 12 मैचों में 40.89 की औसत से 368 रन बनाए हैं.

X
Tilak Varma and his Coach Tilak Varma and his Coach
स्टोरी हाइलाइट्स
  • शानदार फॉर्म में चल रहे तिलक वर्मा
  • सीएसके के खिलाफ बनाए नाबाद 34 रन

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मौजूदा सीजन में  मुंबई इंडियंस के युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा छाए हुए हैं. तिलक वर्मा ने गुरुवार को भी चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ मुकाबले में नाबाद 34 रनों की पारी खेली. उनकी इस पारी की बदौलत मुंबई ने सीएसके को 5 विकेट से मात दी. मुंबई के खिलाफ मिली हार के साथ ही धोनी ब्रिगेड भी टूर्नामेंट से बाहर हो गई.

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच हुए मुकाबले का लुत्फ उठाने के लिए  तिलक वर्मा के बचपन के कोच सलाम बयाश भी उपस्थित थे. तिलक वर्मा ने मुंबई को जीत दिलाने के बाद अपने कोच को नमस्कार किया. सोशल मीडिया पर इस वाकये से जुड़ी तस्वीरें काफी वायरल हो रही हैं.

बनाया ये बड़ा आईपीएल रिकॉर्ड

सीएसके के खिलाफ नाबाद 34 रनों की पारी खेलकर 19 साल के तिलक वर्मा ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. तिलक आईपीएल के एक सीजन में बतौर टीनएजर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. पहले यह रिकॉर्ड ऋषभ पंत के नाम दर्ज था, जिन्होंने 2017 आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से 14 मैचों में 366 रन बनाए थे.  2019 में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से पृथ्वी शॉ ने 353 रन बनाए थे, जो इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं.

शानदार बैटिंग कर रहे तिलक वर्मा

तिलक वर्मा ने मौजूदा आईपीएल सीजन में काफी अच्छी बल्लेबाजी की है. तिलक ने अब तक 12 मैचों में 40.89 की औसत और 132.85 की स्ट्राइक रेट से 368 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से दो अर्धशतक भी निकले हैं और  61 रन उनका बेस्ट स्कोर रहा है, तिलक वर्मा ने मौजूदा टूर्नामेंट में अब तक कुल 27 चौके और 15 छक्के लगाए हैं.

मुंबई इंडियंस ने तिलक वर्मा को आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में 1.7 करोड़ रुपए में खरीदा था. 20 लाख रुपए की बेस प्राइस वाले वर्मा को खरीदने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद, राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स जैसी टीमों ने भी बोली लगाई थी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें