scorecardresearch
 

IPL 2022: सरफराज खान नहीं खेल पाए एक भी बॉल, रिकी पोंटिंग ने फिर भी कहा थैंक्यू

सरफराज खान को तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी के लिए उतरना था, लेकिन पांच विकेट गिरने के बाद भी उन्हें बैटिंग का मौका नहीं मिला अब दिल्ली कैपिटल्स (DC) के हेड कोच रिकी पोंटिंग ने सफाई दी है.

X
Sarfaraz Khan and Ricky Ponting Sarfaraz Khan and Ricky Ponting
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सरफराज को बल्लेबाजी का नहीं मिला था चांस
  • अब कोच रिकी पोंटिंग ने बताई वजह

दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने 10 अप्रैल को खेले गए मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर अपनी दूसरी जीत दर्ज की थी. मुकाबले के दौरान दिल्ली कैपिटल्स के युवा बल्लेबाज सरफराज खान सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे थे. दरअसल, टीम लिस्ट के मुताबिक सरफराज को तीसरे क्रम पर उतरना था, लेकिन पांच विकेट गिरने के बाद भी उन्हें बैटिंग का मौका नहीं मिला.

सातवें नंबर पर शार्दुल को मिली तवज्जो

सातवें नंबर पर शार्दुल ठाकुर को बल्लेबाजी के लिए भेजा गया था. हालांकि टीम मैनेजमेंट का ये फैसला अंत में सही साबित हुआ क्योंकि शार्दुल ने 11 गेंदों में 29 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. अब सरफराज खान के मामले पर दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रिकी पोंटिंग ने सफाई दी है. पोंटिंग ने बताया कि आखिरकार जीत महत्वपूर्ण होता है.

पोंटिंग ने फ्रेंचाइजी की ओर यूट्यूब पर अपलोड किए गए वीडियो में कहा, 'एक शख्स जिसे में बधाई देना चाहूंगा, वह सरफराज खान हैं. सरफराज को मैंने कहा था कि आपको नंबर तीन पर बैटिंग करने का मौका मिल सकता है. उन्हे टीम शीट में तीसरे नंबर पर बैटिंग करने के लिए लिस्टेड किया गया था, लेकिन इसके बाद चीजें जिस तरह गुजरीं उसके चलते उन्हें मौका नहीं मिला.

पोटिंग ने आगे बताया, ' इसलिए इसे भूल जाएं और लचीलापन (flexibility) लाएं, यही टीम का हिस्सा है. आखिरकार जीत महत्वपूर्ण होता है, जिसका आप हिस्सा रहे. एक दिन आपकी बारी आएगी और आपके पास मौका रहेगा. आपको जरूर मौका मिलेगा, इसके बारे में चिंतित ना हों.'

दिल्ली ने 44 रन से जीता था मैच

दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर्स में पांच विकेट पर 215 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था. डेविड वॉर्नर ने सबसे ज्यादा 61 और‌ पृथ्वी शॉ ने 51 रनों की पारियां खेलीं. जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स 19.4 ओवर्स में 171 रनों पर ढेर हो गई. श्रेयस अय्यर ने सबसे 54  रनों का योगदान दिया था.

आईपीएल 2022 की अंकतालिका में दिल्ली कैपिटल्स इस समय दो जीत और इतने ही हार के साथ छठे स्थान पर है. दिल्ली ने इस चार मुकाबलों से कुल चार अंक हासिल किए हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें