scorecardresearch
 

Retired Hurt IPL 2022: रिटायर्ड आउट के बाद रिटायर्ड हर्ट, गुजरात टाइटन्स के खिलाफ बिना OUT हुए वापस लौटा बल्लेबाज

आईपीएल 2022 की नीलामी में राहुल त्रिपाठी को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने 8.50 करोड़ रुपए की कीमत में खरीदा था. ऑक्सन में राहुल त्रिपाठी का बेस प्राइस महज 40 लाख रुपए था.

X
Rahul Tripathi (@IPL) Rahul Tripathi (@IPL)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • SRH ने गुजरात टाइटन्स को दी मात
  • केन विलियमसन ने बनाए 57 रन

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के 21वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और गुजरात टाइटन्स (GT) के बीच मुकाबला हुआ. नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में दोनों टीमें आमने-सामने थी. इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने आठ विकेट से शानदार जीत हासिल की.

जीत के बावजूद सनराइजर्स हैदराबाद के लिए इस मुकाबले में एक चिंताजनक खबर सामने आई. राहुल त्रिपाठी को मुकाबले के दौरान पिंडली में खिंचाव आ गया, जिसके चलते वह अपनी पारी पारी आगे नहीं बढ़ा सके. 14वें ओवर में राहुल तेवतिया की पहली गेंद पर छक्का मारने के बाद उनके साथ यह वाकया हुआ.

राहुल त्रिपाठी का उपचार करने फीजियो मैदान पर आए, लेकिन वह बल्लेबाजी करने की हालत में नहीं थे और वह लड़खड़ाते हुए फील्ड छोड़ना पड़ा. रिटायर्ड हर्ट होने के समय तक राहुल ने 11 गेंदों पर एक चौके एवं इतने ही छक्के की मदद से 17 रन बनाए थे.

ऐसा रहा मुकाबला...

मुकाबले में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए गुजरात टाइटन्स ने 20 ओवरों में सात विकेट पर 162 रनों का स्कोर खड़ा किया था. कप्तान हार्दिक पंड्या 42 गेंदों पर चार चौके एवं एक छक्के की मदद से 50 रन बनाकर नाबाद रहे. इसके अलावा अभिनव मनोहर ने भी 35 रनों की उपयोगी पारी खेली. सनराइजर्स की ओर से भुवनेश्वर कुमार और टी. नटराजन ने दो-दो खिलाड़ियों को आउट किया.

जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद ने पांच गेंद बाकी रहते मुकाबला अपने नाम कर लिया. कप्तान केन विलियमसन ने 57 और अभिषेक शर्मा ने 42 रनों का योगदान दिया. निकोलस पूरन ने भी 18 गेंद पर नाबाद 34 रन बनाकर जीत में अहम रोल अदा किया.

अश्विन हुए थे रिटायर्ड आउट

इससे पहले रविवार को लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG)के खिलाफ मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज रविचंद्रन अश्विन रिटायर्ड आउट हो गए थे.  इसके साथ ही अश्विन आईपीएल के इतिहास में रिटायर्ड आउट होने वाले पहले खिलाड़ी बन गए थे. रविचंद्रन अश्विन ने उस मैच में  23 गेंदों पर 28 रनों का योगदान दिया था, जिसमें दो छक्के शामिल थे.

8.50 करोड़ में बिके थे राहुल

आईपीएल 2022 की नीलामी में महाराष्ट्र के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी को सनराइजर्स हैदराबाद ने 8.50 करोड़ रुपए की कीमत में खरीदा था. ऑक्सन में राहुल त्रिपाठी का बेस प्राइस 40 लाख रुपए था. राहुल त्रिपाठी आईपीएल के पिछले सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR)का पार्ट थे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें