scorecardresearch
 

IPL 2022: धीमी बैटिंग ने डुबोई चेन्नई सुपर किंग्स की लुटिया, पावरप्ले में बने 75 रन, फिर 14 ओवर में...

IPL CSK: पावरप्ले में चेन्नई सुपर किंग्स ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 75 रन बनाए दिए थे. इस दौरान मोईन अली ने तो महज 19 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया था, लेकिन बाद के ओवरों में सीएसके की पारी ट्रैक से उतर गई.

X
MS Dhoni (@IPL)
MS Dhoni (@IPL)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सीएसके को 5 विकेट से मिली हार
  • मोईन अली ने बनाए शानदार 93 रन

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का सफर हार के साथ समाप्त हुआ है. शुक्रवार को ब्रेबोर्न स्टेडियम स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को राजस्थान रॉयल्स (RR) ने पांच विकेट से शिकस्त दी. चेन्नई की यह 14 मुकाबलों में दसवीं हार रही और उसने आठ अंकों के साथ अपना अभियान समाप्त किया.

अंतिम 14 ओवरों में खोए पांच विकेट

राजस्थान के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स की हार में उसकी धीमी बल्लेबाजी का महत्वपूर्ण योगदान रहा. शुरुआती छह ओवरों में सीएसके ने एक विकेट पर 75 रन बनाए. मतलब सीएसके ने 12.50 रन प्रति ओवर की दर से पावरप्ले में रन बनाए. हालांकि, इसके बाद सीएसके की टीम मोमेंटम गंवा बैठी. आखिरी 14 ओवरों में सीएसके महज 75 रन बना पाई और उसके पांच विकेट गिर गए.

मोईन अली भी धीमे पड़े

पावरप्ले में सीएसके की धमाकेदार बल्लेबाजी में मोईन अली का अहम योगदान रहा. मोईन अली ने महज 19 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया था. लेकिन ओवर बीतने के साथ ही मोईन अली की बल्लेबाजी भी धीमी होती चली गई. शुरुआती 19 बॉल पर 51 रन बनाने वाले मोईन अपनी आखिरी 38 गेंदों पर महज 42 रन बना सके. एमएस धोनी, एन. जगदीशन और अंबति रायडू जैसे प्लेयर्स भी तेज गति से रन नहीं जोड़ पाए.

ऐसा रहा मुकाबला...

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए चेन्नई ने 20 ओवरों में छह विकेट पर 150 रन बनाए. मोईन ने 57 गेंदों पर 93 रनों का योगदान दिया, जिसमें 13 चौके एवं तीन छक्के शामिल रहे. यह मोईन अली के आईपीएल करियर का बेस्ट स्कोर है. इसके अलावा कप्तान एमएस धोनी ने 26 रनों की पारी खेली. राजस्थान रॉयल्स की ओर से युजवेंद्र चहल और ओबेड मैकॉय ने दो-दो विकेट चटकाए.

जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने दो गेंद बाकी रहते मैच जीत लिया. ओपनर यशस्वी जायसवाल ने 44 गेंदों पर 59 रनों  की पारी खेली, जिसमें 8 चौके एवं एक छक्का शामिल रहा. इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन ने 23 गेंदों पर नाबाद 40 रनो का योगदान दिया.सीएसके की ओर से प्रशांत सोलंकी ने सबसे ज्यादा दो विकेट चटकाए.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें