scorecardresearch
 
IPL 2022

Tilak Varma IPL 2022: कौन हैं IPL में धमाल मचा रहे तिलक वर्मा, पिता इलेक्ट्रीशियन, अपना घर भी नहीं

Tilak Varma
  • 1/9

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) ने क्रिकेट जगत को कई स्टार प्लेयर दिए हैं, खासकर टीम इंडिया को. आईपीएल 2022 सीजन में भी कई युवा प्लेयर्स ने अपने प्रदर्शन से दिग्गजों को मुरीद किया है. इन्हीं में शामिल हैं मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे तिलक वर्मा (Tilak Varma).

Salam Bayash first coach of Tilak
  • 2/9

हैदराबाद में जन्मे 19 साल के इस स्टार प्लेयर का पूरा नाम नम्बूरी ठाकुर तिलक वर्मा है. ऑफ स्पिन ऑलराउंडर तिलक ने IPL के मौजूदा सीजन में ही डेब्यू किया है. उन्होंने अपने बल्ले से धमाकेदार पारियां खेलकर कप्तान रोहित शर्मा को भी मुरीद बना लिया है. तिलक के पहले कोच सलाम बयाश थे. 

Tilak Varma Family
  • 3/9

तिलक वर्मा के लिए इस मुकाम तक पहुंचना आसान नहीं रहा है. उनके संघर्ष की कहानी बहुत कम लोग जानते हैं. उनके पिता नम्बूरी नागराजू इलेक्ट्रीशियन हैं. परिवार की आर्थिक स्थिति बेहद कमजोर रही है. पिता जरूरत की चीज ना लाकर बेटे के लिए क्रिकेट का सामान लाया करते थे.

Tilak Family
  • 4/9

तिलक वर्मा के पास अपना मकान भी नहीं है. उनका परिवार किराए के मकान में रहता है. इस बात का खुलासा खुद तिलक वर्मा ने एक इंटरव्यू में किया था. इसी दौरान तिलक ने कहा था कि वह अपने परिवार के लिए आईपीएल सैलरी से घर खरीदना चाहते हैं.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Tilak Varma (@tilakvarma9)

Tilak Varma Family pic
  • 5/9

तिलक वर्मा ने कहा था, 'हमें बहुत सारी कठिनाइयां झेलनी पड़ीं. मेरे पिता की सैलरी काफी कम थी और उन्हें मेरे क्रिकेट खर्च के साथ-साथ मेरे बड़े भाई की पढ़ाई का भी ध्यान रखना पड़ता था.' उन्होंने कहा, 'आईपीएल मनी ने मुझे अपने बाकी के करियर में स्वतंत्र रूप से खेलने का मौका दिया है.' 

Tilak Varma first coach Salam Bayash
  • 6/9

तिलक वर्मा ने बताया, 'आईपीएल नीलामी के दौरान मैं अपने कोच के साथ वीडियो कॉल पर था. जब मेरे लिए बोली ऊंची होती रही तो मेरे कोच की आंखों में आंसू थे. आईपीएल के लिए चुने जाने के बाद मैंने अपने माता-पिता को फोन किया. फोन करने पर वे भी रोने लगे. मेरी मां के पास शब्दों की कमी पड़ गई थी.'

Tilak Varma MI Team
  • 7/9

मुंबई इंडियंस ने तिलक वर्मा को मेगा ऑक्शन में 1.70 करोड़ रुपये में खरीदा. मुंबई टीम ने इस सीजन में अपना पहला मैच दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 27 मार्च को खेला था. इसी मैच से तिलक वर्मा ने आईपीएल में डेब्यू किया. 

Tilak Varma and Rohit Sharma
  • 8/9

तिलक वर्मा ने मौके का फायदा उठाया और पीछे मुड़कर नहीं देखा. अब तक उन्होंने 12 मैच में मुंबई के लिए सबसे ज्यादा 368 रन बनाए. 13 मई को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जीत के बाद रोहित शर्मा ने कहा कि मुझे लगता है कि तिलक वर्मा एक दिन टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट जरूर खेलेगा.

Salam Bayash first coach of Tilak
  • 9/9

All Photo Credit: Twitter and Instagram.