scorecardresearch
 
IPL 2022

Mukesh Choudhary IPL 2022: कौन हैं मुकेश चौधरी? जिन्हें धोनी के धमाल के बाद भी मिला प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड

MS Dhoni
  • 1/8

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन में गुरुवार को एक मैच खेला गया, जिसमें महेंद्र सिंह धोनी का धमाल देखने को मिला है. इसके बदौलत डिफेंडिंग चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने मुंबई इंडियंस (MI) को 3 विकेट से करारी शिकस्त दी.

Mukesh Choudhary
  • 2/8

धोनी के धमाल के बावजूद प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी को दिया गया. ऐसे में फैन्स के बीच यह जानने की जिज्ञासा जागी है कि आखिर यह मुकेश चौधरी हैं कौन, जिन्हें धोनी से ज्यादा तवज्जो मिली है.

Mukesh
  • 3/8

तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी ने इसी सीजन से आईपीएल में डेब्यू किया है. वह लेफ्ट आर्म फास्ट बॉलर हैं. इस अनकैप्ड प्लेयर को चेन्नई सुपर किंग्स ने मेगा ऑक्शन में बेहद सस्ते में खरीदा है. चेन्नई टीम ने मुकेश को 20 लाख रुपए बेस प्राइस पर टीम में शामिल किया.

Mukesh net bowler
  • 4/8

दरअसल, CSK ने रणनीति के तहत ही नीलामी में मुकेश चौधरी को खरीदा, क्योंकि मुकेश इससे पहले चेन्नई टीम में बतौर नेट बॉलर रह चुके हैं. यानी चेन्नई टीम के खिलाड़ी पहले से ही मुकेश की धारदार गेंदबाजी से वाकिफ थे.

Mukesh and Dhoni
  • 5/8

चेन्नई टीम ने 25 मार्च को ही मुकेश का एक वीडियो मैसेज शेयर किया था. इसमें मुकेश ने बताया कि वह बतौर नेट बॉलर चेन्नई टीम से पहले ही जुड़ चुके थे. इस युवा गेंदबाज ने कहा कि सबसे पहले जब चेन्नई टीम से फोन आया तो मैंने हां कर दी. तब मैं काफी उत्साहित था.

Mukesh pic
  • 6/8

राजस्थान के भिलवाड़ा के रहने वाले मुकेश चौधरी अब चेन्नई टीम की जीत में अहम भूमिका निभाते दिखाई दे रहे हैं. उन्होंने मुंबई के खिलाफ मैच में 3 ओवर गेंदबाजी की, जिसमें 19 रन देकर तीन अहम विकेट निकाले.

Mukesh in CSK
  • 7/8

25 साल के इस फास्ट बॉलर मुकेश चौधरी ने मुंबई टीम के कप्तान रोहित शर्मा, ईशान किशन और डेवाल्ड ब्रेविस को शिकार बनाया. इस तेज गेंदबाज ने अब तक आईपीएल में 6 मैच खेले, जिसमें 7 विकेट झटके हैं. 

Dhoni and Mukesh
  • 8/8

मुकेश ने 13 फर्स्ट क्लास और 12 लिस्ट-ए मैच खेले हैं. साथ ही वे अब तक 12 घरेलू टी20 मुकाबले भी खेल चुके हैं. चेन्नई टीम मैनेजमेंट बॉलिंग स्क्वॉड में एक लेफ्ट आर्म पेसर को खिलाना चाहते था, इसलिए मुकेश को मौका दिया.