scorecardresearch
 
IPL 2022

Pat Cummins IPL 2022: पैट कमिंस का 'बदलापुर', पहले 5 छक्के खाए, फिर एक ही ओवर में पूरा किया हिसाब

Pat Cummins
  • 1/8

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच एक ज़बरदस्त मुकाबला देखने को मिला. मुंबई इंडियंस के सूर्यकुमार यादव ने शुरुआत में मैच का माहौल बनाया तो अंत में कोलकाता नाइट राइडर्स के पैट कमिंस ने कुछ ऐसा किया जो इतिहास बन गया. 

Pat Cummins Innings
  • 2/8

पाकिस्तान के खिलाफ खत्म हुई सीरीज़ के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी आईपीएल में अपनी टीमों के साथ जुड़ गए हैं. पैट कमिंस भी इसी लिस्ट में शामिल हैं, क्वारंटीन पूरा करने के बाद बुधवार को अपना पहला मुकाबला खेलने वाले पैट कमिंस की शुरुआत बेहतर नहीं हुई थी. 

Pat Cummins Innings
  • 3/8

पैट कमिंस जब बॉलिंग करने आए, तब उन्होंने दो अहम विकेट ज़रूर लिए लेकिन वह काफी महंगे साबित हुए. पैट कमिंस ने ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव का विकेट लिया. लेकिन अपने चार ओवर में 49 रन पिटवा दिए. 

Pat cummins bowling
  • 4/8

पैट कमिंस ने अपने चार ओवर में 5 छक्के खाए, इसके अलावा उन्हें दो चौके भी लगे. एक एक्स्ट्रा भी दिए, यहां तक कि उन्होंने 9 डॉट बॉल भी डालीं. इसके बाद भी वह काफी महंगे साबित हुए. लेकिन पैट कमिंस ने सही मौके पर इसका बदला पूरा कर लिया. 
 

KKR Vs MI
  • 5/8

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम जब बल्लेबाजी कर रही थी, तब 101 रन पर अपने पांच विकेट गंवा चुकी थी. लक्ष्य दूर था और उस वक्त पैट कमिंस की एंट्री हुई. पैट कमिंस ने आते ही प्रहार शुरू कर दिया, पहले वह जसप्रीत बुमराह पर बरसे और उसके बाद वो ऐतिहासिक ओवर आया. 

Pat Cummins Batting
  • 6/8

पैट कमिंस ने पारी के 16वें ओवर में डैनिएल सैम्स पर तगड़ा प्रहार किया. एक ही ओवर में पैट कमिंस ने 35 रन बना डाले, जो आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे ओवर्स में से एक है. उस ओवर में 6, 4, 6 , 6, 2+ नो बॉल, 4 रन, 6 रन आए.

Fastest Fifties in IPL
  • 7/8

पैट कमिंस ने इस पारी के साथ ही अपने नाम आईपीएल इतिहास की सबसे तेज़ फिफ्टी का रिकॉर्ड किया. वह अब संयुक्त रूप से केएल राहुल के बराबर हैं, जिन्होंने 14 बॉल में ही फिफ्टी जड़ी थी. पैट कमिंस ने भी ऐसा ही किया और अपनी पारी में 15 बॉल में 56 रन बनाए. कमिंस की पारी में 4 चौके, 6 छक्के शामिल थे. 
 

@IPL
  • 8/8

All Photos: PTI/@IPL