scorecardresearch
 
IPL 2022

IPL Big Fights: गंभीर-कोहली की जंग, धोनी का गुस्सा...ये हैं IPL की टॉप-5 लड़ाई

Harshal Riyan
  • 1/8

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में 26 अप्रैल को मैदान पर लड़ाई देखने को मिली. राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के मैच में पहली पारी के बाद रियान पराग और हर्षल पटेल में बहस हो गई. आखिरी ओवर में जब लगातार बाउंड्री पड़ीं, तो हर्षल-रियान में तीखी बहस हो गई, जिसका वीडियो वायरल हुआ.

Rishabh Pant
  • 2/8

आईपीएल 2022 में ये दूसरी बड़ी बहस हुई है. इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के मुकाबले में नो-बॉल को लेकर विवाद हुआ था, जिसमें दिल्ली कैपिटल्स के कोच प्रवीण आमरे मैदान पर आ गए थे और अंपायर से भिड़ गए थे. लेकिन अगर आईपीएल इतिहास की टॉप लड़ाईयों की बात करें तो इसमें कई बड़े नाम शामिल हैं...

Kohli Gambhir
  • 3/8

विराट कोहली-गौतम गंभीर: आईपीएल 2013 में जब आरसीबी-केकेआर का मुकाबला चल रहा था. उस वक्त विराट कोहली का विकेट गिरने के बाद गौतम गंभीर ने जश्न मनाया था, जिसपर विराट कोहली भिड़ गए थे. दोनों खिलाड़ी एक-दूसरे की ओर गुस्से में आगे बढ़े, बाद में अंपायर्स-खिलाड़ियों को बीच-बचाव करना पड़ा. 
 

Starc Pollard
  • 4/8

कीरोन पोलार्ड-मिचेल स्टार्क: आईपीएल 2014 में आरसीबी और मुंबई इंडियंस के मैच के दौरान मिचेल स्टार्क ने कीरोन पोलार्ड को बाउंसर मारी थी. जिसके बाद मिचेल स्टार्क ने पोलार्ड को कुछ शब्द कहे, जिसपर वह भड़क गए. हालात इतने खराब हुए कि कीरोन पोलार्ड ने मिचेल स्टार्क की तरफ बल्ला फेंक दिया. 

Sreesanth Harbhajan
  • 5/8

श्रीसंत-हरभजन सिंह: आईपीएल की सबसे चर्चित लड़ाई हरभजन सिंह और एस. श्रीसंत के बीच हुई. पहले सीजन में ही जब मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब का मैच हुआ, तब मैच के बाद श्रीसंत-हरभजन में कहासुनी हुई थी. श्रीसंत ने आरोप लगाया कि बाद में हरभजन ने उन्हें चांटा मार दिया था. 

Pollard Umpire
  • 6/8

कीरोन पोलार्ड-अंपायर बहस: कीरोन पोलार्ड अक्सर मैदान पर कई तरह की हरकतें करते हैं, जो चर्चा का विषय बनती हैं. ऐसा ही 2019 में हुआ था, जब कीरोन पोलार्ड ने बल्लेबाजी कर रहे क्रिस गेल को छेड़ने क कोशिश की. लेकिन अंपायर ने उन्हें टोक दिया, इसके बाद कीरोन पोलार्ड अंपायर से भिड़ गए और विरोध दर्ज करवाने के लिए अपने मुंह पर टेप चिपका ली. 

ms dhoni vs umpire
  • 7/8

एमएस धोनी-अंपायर बहस: आईपीएल 2019 में राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स का जब मुकाबला हुआ, तब आखिरी ओवर में नो-बॉल को लेकर विवाद हुआ. बेन स्टोक्स ने बीमर बॉल डाली, जिसपर अंपायर ने नो-बॉल दी लेकिन लेग-अंपायर से कुछ कन्फ्यूजन हुआ. इसी के बाद एमएस धोनी ड्रेसिंग रूम से मैदान में आ गए थे और अंपायर से भिड़ गए थे. 

 @IPL
  • 8/8

All Photos: @IPL