scorecardresearch
 
IPL 2022

IPL 2022, Mega Auction: रैना से लेकर मॉर्गन तक... ये है अनसोल्ड खिलाड़ियों की प्लेइंग XI

ipl1
  • 1/12

आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी रविवार को समाप्त हो गई थी. इस दो दिवसीय नीलामी में ईशान किशन, लियाम लिविंगस्टोन, दीपक चाहर जैसे खिलाड़ियों पर पैसों की बरसात हुई थी. वहीं, कई दिग्गज सितारों को ऑक्शन में कोई खरीदार नहीं मिला. आइए जानते हैं आईपीएल 2022 की अनसोल्ड प्लेइंग इलेवन पर-
 

finch
  • 2/12

1. एरॉन फिंच- ऑस्ट्रेलियाई सीमित ओवर्स टीम के कप्तान एरॉन फिंच फिंच का बेस प्राइस 1.5 करोड़ रुपए था. फिंच आईपीएल 2021 के ऑक्शन में अनसोल्ड रहे थे. तब फिंच ने अपना बेस प्राइस 1 करोड़ रुपए रखा था. एरॉन फिंच ऑस्ट्रेलिया की ओर से टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. 

gurbaz
  • 3/12

2. रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर)- अफगानिस्तान के इस युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ने टी20 लीगों में काफी प्रयास किया है. गुरबाज लंका प्रीमियर लीग 2021 में जाफना किंग्स का हिस्सा रहे. उस टूर्नामेंट में उन्होंने आठ पारियों में कुल 207 रन बनाए थे. जिसमें दांबुला जायंट्स के खिलाफ खेली गई 70 रनों की पारी भी शामिल रही.

raina
  • 4/12

3. सुरेश रैना- टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना का बेस प्राइस. दो करोड़ रुपए की बेस प्राइस वाले रैना को खरीदने में उनकी पिछली टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने भी दिलचस्पी नहीं दिखाई. रैना आईपीएल के इतिहास में चौथे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. रैना ने अब तक 205 आईपीएल मुकाबलों में 5,528 रन बनाए हैं. 

smith
  • 5/12

4. स्टीव स्मिथ- पिछले साल की नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को 2 करोड़ 20 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ा था. लेकिन अबकी बार वह मेगा नीलामी में अनसोल्ड रहे. 103 आईपीएल मुकाबले खेलने वाले स्टीव स्मिथ राजस्थान रॉयल्स और राइजिंग पुणे सुपर जायंट्स की कप्तानी भी कर चुके हैं.

saurabh
  • 6/12

5. सौरभ तिवारी- झारखंड के इस प्लेयर ने पिछले सीजन मुंबई इंडियंस के पांच आईपीएल मुकाबलों में भाग लिया था, लेकिन इस बार नीलामी में उन्हें कोई खरीदार नहीं मिला. 32 साल के सौरभ तिवारी ने अबतक 74 आईपीएल मुकाबलों में 1494 रन बनाए हैं. मुंबई इंडियंस के अलावा सौरभ तिवारी ने आरसीबी और दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए भी आईपीएल में भाग लिया है.

morgan
  • 7/12

6. इयोन मॉर्गन (कप्तान)- इयोन मॉर्गन की कप्तानी में कोलकाता नाइटराइडर्स पिछले साल आईपीएल के फाइनल में पहुंची थी. लेकिन उस सीजन में मॉर्गन की बल्लेबाजी पूरी तरह फ्लॉप रही थी. इस दौरान 17 मैचों में उनके बल्ले से सिर्फ 133 रन ही निकले. इस खराब प्रदर्शन के बाद कोलकाता ने उन्हें रिलीज कर दिया था. आईपीएल 2022 की नीलामी में मॉर्गन का बेस प्राइस 1.5 करोड़ रुपए था.

shakib
  • 8/12

7. शाकिब अल हसन- अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल पिछले सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा थे, लेकिन अबकी बार उनपर किसी टीम ने बोली नहीं लगाई. शाकिब अब तक 71 आईपीएल मैचों 124.48 की स्ट्राइक रेट से 793 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से दो अर्धशतक निकले. साथ ही, उन्होंने गेंदबाजी में 29.19 की एवरेज से 63 विकेट हासिल किए हैं.

piyush
  • 9/12

8. पीयूष चावला- लेग स्पिनर पीयूष चावला ने 165 आईपीएल मुकाबलों में 157 विकेट चटकाए हैं. 2014 के आईपीएल फाइनल में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ आखिरी गेंद पर सिक्सर जड़कर पीयूष चावला ने केकेआर को चैम्पियन बनाया था. चावला की वह छोटी लेकिन यादगार पारी आज भी लोगों के जेहन में है.

amit m
  • 10/12

9. अमित मिश्रा- अनुभवी स्पिनर अमित मिश्रा आईपीएल के इतिहास में तीन बार हैट्रिक लेने वाले इकलौते गेंदबाज हैं. अमित मिश्रा आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने के मामले में लसिथ मलिंगा के रिकॉर्ड को तोड़ने से महज पांच विकेट है. लेकिन अनसोल्ड रहने के चलते वह इस रिकॉर्ड को तोड़ नहीं पाएंगे

ishant
  • 11/12

10. ईशांत शर्मा- तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने अबतक 93 आईपीएल मुकाबलों में 72 विकेट चटकाए हैं. 33 साल के ईशांत ने पिछले सीजन दिल्ली कैपिटल्स के लिए तीन मुकाबलों में भाग लिया था. वह कोलकाता नाइट राइडर्स, डेक्कन चार्जर्स, सनराइजर्स हैदराबाद और राइजिंग पुणे सुपर जायंट्स का भी प्रतिनिधित्व कर चुके हैं.

dhawal
  • 12/12

11. धवल कुलकर्णी- पिछले सीजन तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी ने मुंबई इंडियंस के लिए दो मुकाबलों में भाग लिया था. आईपीएल में धवल कुलकर्णी राजस्थान रॉयल्स और गुजरात लॉयन्स जैसी टीमों का भी हिस्सा रह चुके हैं.

सभी फोटो क्रेडिट: (BCCI/IPL)