scorecardresearch
 
IPL 2022

Anrich Nortje IPL 2022: एनरिक नॉर्किया का खराब दिन, पहले लुटाए 19 रन, फिर हुआ कुछ ऐसा कि अंपायर ने बॉलिंग से रोका

Anrich Nortje
  • 1/8

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में गुरुवार को लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच रोमांचक मुकाबला खेला गया. इस मैच में लखनऊ ने शानदार जीत हासिल की. लेकिन दिल्ली कैपिटल्स के एनरिक नॉर्किया ने काफी सुर्खियां बटोरी. एनरिक नॉर्किया का यह इस सीजन में पहला मैच था, जो उनके लिए यादगार नहीं रहा. 
 

Anrich Nortje no ball
  • 2/8

दरअसल, एनरिक नॉर्किया ने अपने पहले ही ओवर में 19 रन लुटवा दिए थे. लेकिन उसके बाद कुछ ऐसा हुआ कि वह अपना कोटा ही पूरा नहीं कर पाए और उन्हें अंपायर्स द्वारा बॉलिंग से रोक दिया गया. आईपीएल 2022 में अपना पहला और भारत में भी अपना पहला आईपीएल मुकाबला खेल रहे एनरिक नॉर्किया का दिन काफी बुरा गया. 
 

Anrich Nortje IPL Price
  • 3/8

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले ही दिल्ली कैपिटल्स ने एनरिक नॉर्किया को 6.5 करोड़ रुपये में रिटेन किया था. आईपीएल शुरू हुआ तो उनके चोटिल होने की खबर आई, लेकिन वह कुछ वक्त बाद टीम से जुड़े और गुरुवार को अपना पहला मुकाबला खेला. 
 

Anrich Nortje IPL
  • 4/8

जब एनरिक नॉर्किया लखनऊ के खिलाफ अपने कोटे का तीसरा और पारी का 16वां ओवर डाल रहे थे. तब उन्होंने दीपक हुड्डा को फुल टॉस डाली. इस बॉल पर हुड्डा कैच आउट हो गए, लेकिन हाइट की वजह से अंपायर ने इसे नो-बॉल करार दिया. ऐसे में दीपक हुड्डा नॉटआउट हो गए.
 

DC Vs LSG
  • 5/8

लेकिन इससे भी बुरा यह हुआ कि एनरिक नॉर्किया की ये इसी मैच में दूसरी गलती थी. ऐसे में जब थर्ड अंपायर ने इसे नो-बॉल फाइनल किया, तब ग्राउंड अंपायर ने एनरिक से बॉल वापस ले ली. क्योंकि नियम के मुताबिक अगर बॉलर दो बार ऐसी गलती करता है तो उसे आगे बॉलिंग नहीं करने दी जाती है. 

ipl 2022
  • 6/8

मौजूदा दौर में एनरिक नॉर्किया की गिनती सबसे बेहतरीन तेज़ गेंदबाज़ों में होती है. लेकिन आईपीएल 2022 में उनका स्वागत इस तरह से होगा, ये किसी ने नहीं सोचा होगा. अपने 2.2 ओवर में 35 रन दिए.  

DC Vs LSG
  • 7/8

अगर मैच की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 149 रन बनाए थे. जवाब में लखनऊ सुपर जायंट्स ने आखिरी ओवर में जाकर जीत दर्ज की. लखनऊ की ओर से क्विंटन डि कॉक ने 80 रनों की पारी खेली. 
 

@IPL
  • 8/8

All Photos: @IPL