scorecardresearch
 

IPL छोड़कर भारत लौटा ये स्टार गेंदबाज, अपनी ही टीम पर साधा था निशाना

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)- 2021 के दूसरे हिस्से में दमदार प्रदर्शन कर रही कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को झटका लगा है. टीम के युवा स्पिनर कुलदीप यादव UAE से भारत लौट आए हैं. घुटने में चोट के कारण उन्हें बीच आईपीएल में टीम का साथ छोड़ना पड़ा है.

kuldeep Yadav kuldeep Yadav
स्टोरी हाइलाइट्स
  • घुटने में चोट के कारण यूएई से भारत लौटे कुलदीप यादव
  • कुलदीप को इस सीजन में नहीं मिला खेलने का मौका

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)- 2021 के दूसरे हिस्से में दमदार प्रदर्शन कर रही कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को झटका लगा है. टीम के युवा स्पिनर कुलदीप यादव UAE से भारत लौट आए हैं. घुटने में चोट के कारण उन्हें बीच आईपीएल में टीम का साथ छोड़ना पड़ा है. कुलदीप को प्रैक्टिस के दौरान चोट लग गई थी. 

बता दें कि कुलदीप यादव ने हाल में केकेआर के मैनेजमेंट पर निशाना साधा था. दरअसल, केकेआर से उनको ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिल रहा है. टीम ने सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती पर ज्यादा भरोसा जताया है.

केकेआर टीम से नजरंदाज किए जाने पर कुलदीप यादव का दर्द छलका था. उन्होंने कहा था कि टीम में संवाद की कमी है और साथ ही यह भी कहा कि उन्हें कभी टीम में शामिल नहीं किए जाने का कारण भी नहीं बताया गया.

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया, 'हां, हमें जानकारी मिली है कि कुलदीप को संयुक्त अरब अमीरात में अभ्यास सत्र के दौरान घुटने में गंभीर चोट लग गई थी. वह आईपीएल-2021 में हिस्सा नहीं ले पाएंगे और उन्हें भारत वापस भेज दिया गया.'

पता चला है कि हाल ही में कुलदीप की मुंबई में सर्जरी हुई थी और उन्हें वापसी करने में चार से छह महीने का समय लग सकता है. 2019 के आईपीएल के बाद से कुलदीप के लिए चीजें काफी बदल गईं हैं. उनके फॉर्म में गिरावट आई. भारतीय टीम प्रबंधन ने भी उनकी क्षमताओं पर विश्वास खो दिया है. कुलदीप टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी टीम में जगह नहीं मिली है.

कुलदीप यादव का आईपीएल करियर

कुलदीप ने आईपीएल में डेब्यू 2016 में किया था. वह अब तक 45 मैचों में 40 विकेट ले चुके हैं. उनका बेस्ट 4-20 है. कुलदीप के लिए आईपीएल का सबसे अच्छा सीजन 2018 का रहा है. उन्होंने उस सीजन में 17 विकेट चटकाए थे. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें