scorecardresearch
 

KKR के इस 'मिस्ट्री बॉलर' ने मचाई सनसनी, IPL में ऐसे हुई थी एंट्री

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के वरुण चक्रवर्ती ने शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया. उनकी फिरकी में दिल्ली के खिलाड़ी ऐसे उलझे कि मैच में वापसी नहीं कर पाए.

Varun Chakravarthy (PTI) Varun Chakravarthy (PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मिस्ट्री गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं वरुण
  • सात तरह की गेंद फेंकने का कर चुके हैं दावा
  • दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ चटकाए 5 विकेट

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के वरुण चक्रवर्ती ने शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया. उनकी फिरकी में दिल्ली के खिलाड़ी ऐसे उलझे कि मैच में वापसी नहीं कर पाए. 195 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मजबूत दिल्ली 135/9 रन ही बना पाई. कोलकाता ने यह बेहद अहम मुकाबला 59 रनों से जीत लिया. वरुण ने 20 रन देकर 5 विकेट चटकाए. वह ऐसा करने वाले दूसरे अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी हैं, उनसे पहले अंकित राजपूत ने साल 2018 में हैदराबाद के खिलाफ पंजाब की तरफ से खेलते हुए 14 रन देकर 5 विकेट चटकाए थे.

... सात तरह से गेंद डाल सकते हैं

पेशेवर क्रिकेटर बनने से पहले वह बतौर फ्रीलांस आर्किटेक्ट काम कर चुके हैं. आईपीएल में उनकी एंट्री ही मिस्ट्री बॉलिंग के चलते हुई. वरुण दावा कर चुके हैं कि वह सात तरह से गेंद फेंक सकते हैं. इनमें ऑफब्रेक, लेगब्रेक,  गुगली, कैरम बॉल, फ्लिपर, टॉपस्पिन, पैर की उंगलियों पर यॉर्कर शामिल है. 2019 में वरुण को पंजाब ने 8.4 करोड़ रुपये में खरीदा था. 

धीरे-धीरे रंग में आ रहे वरुण

आईपीएल करियर के शुरुआत में उन्हें किस्मत का साथ नहीं मिला और वह एक मैच ही खेल पाए. इस मैच में उन्होंने 35 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया था. चोटिल होने के कारण उन्हें इस सीजन में आगे खेलने का मौका नहीं मिला. 2020 में उन्हें केकेआर ने 4 करोड़ रुपए में खरीदा और अब उनका प्रदर्शन किसी से छिपा नहीं है. उन्होंने इस सीजन में अबतक 10 मैच खेले हैं औरर 12 विकेट अपने नाम किए हैं. दिल्ली के खिलाफ उन्होंने अपने करियर का बेस्ट प्रदर्शन भी किया है.

यहां देखें- आजतक LIVE TV

दिनेश कार्तिक से ले चुके हैं टिप्स

वरुण कोलकाता के लिए अब स्टार गेंदबाज हो गए हैं, लेकिन कोलकाता की टीम में शामिल होने से पहले भी वह दिनेश कार्तिक से विकेटकीपिंग के टिप्स सीख चुके हैं और केकेआर के लिए नेट्स पर गेंदबाजी भी कर चुके हैं. इस बात का खुलासा उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान किया था. 29 साल के वरुण ने अब तक एक ही प्रथम श्रेणी मैच (तमिलनाडु के लिए) खेला है. 

गौरतलब है कि कोलकाता नाइट राइडर्स ने नीतिश राणा (81 रन) और हरफनमौला सुनील नरेन (64 रन) के अर्धशतकों के बाद वरुण चक्रवर्ती (20 रन देकर 5 विकेट) की फिरकी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स को 59 रनों से करारी शिकस्त दी. इस जीत के साथ केकेआर की टीम टॉप-4 में बरकरार रही. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें