scorecardresearch
 
आईपीएल 2020

IPL: शारजाह में गेल की 'आंधी', ताबड़तोड़ छक्के देख कोहली हुए मायूस- Video

IPL
  • 1/6

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ गुरुवार को शारजाह के मैदान पर खेले गए मैच में क्रिस गेल छा गए. अपने फैंस के बीच 'यूनिवर्स बॉस' के नाम से मशहूर गेल ने ताबड़तोड़ अंदाज से बता दिया कि उनमें अब भी कितना दमखम है.

IPL
  • 2/6

इस सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने पहली बार 41 साल के क्रिस गेल को मौका दिया. गेल नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए उतरे और 53 रनों की बेहतरीन पारी खेली. गेल की पारी में एक चौका और 5 छक्के शामिल थे.

IPL
  • 3/6

क्रिस गेल के ताबड़तोड़ छक्के देखकर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली मायूस हो गए. बेंगलुरु ने RCB को 172 रनों का टारगेट दिया था. किंग्स इलेवन ने 20 ओवरों में 177/2 रन बनाकर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया.

IPL
  • 4/6

मयंक अग्रवाल और केएल राहुल की सलामी जोड़ी ने 78 रन जोड़े. मयंक ने 45 रन बनाए. इसके बाद राहुल (नाबाद 61) और क्रिस गेल (53) ने 93 रन जोड़े. गेल आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर रन आउट हो गए. आखिरकार अंतिम गेंद पर निकोलस पूरन ने युजवेंद्र चहल को छक्का लगाकर मैच जिता दिया. दरअसल, आखिरी गेंद पर जीत के लिए एक रन चाहिए था और पूरन ने धमाकेदार छक्के से जीत दिला दी. 

IPL
  • 5/6

अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के कारण दुनियाभर की टी20 लीग में अपना विशिष्ट स्थान रखने वाले क्रिस गेल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन के दौरान क्रिकेट के इस छोटे प्रारूप में 1000 छक्के लगाने वाले विश्व के पहले बल्लेबाज बन सकते हैं. आईपीएल में सर्वाधिक 331 छक्के लगाने वाले गेल ने टी20 क्रिकेट में अब तक 983 छक्के लगाए हैं और इस तरह उन्हें 1000 का जादुई आंकड़ा छूने के लिए केवल 17 छक्कों की जरूरत है.

IPL
  • 6/6

इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 171/6 रन बनाए. कप्तान विराट कोहली की 48 रनों की पारी के बाद क्रिस मॉरिस की आखिरी ओवरों में ताबड़तोड़ 25 रनों की नाबाद पारी खेली.