scorecardresearch
 

हार के बाद धोनी के कोच बोले- हमारे शेर बूढ़े, टीम बदलने की जरूरत

फ्लेमिंग और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने बल्लेबाजी में बेहतर प्रदर्शन की जरूरत पर जोर दिया. कोच ने कहा कि यदि आप एक साल खिताब जीते और अगले साल फाइनल में पहुंचे हैं तो प्रदर्शन अच्छा कहा जाएगा. हम समझते हैं कि यह उम्रदराज टीम है. हमें नए सिरे से टीम तैयार करने पर सोचना होगा.

IPL 2019, (PHOTO- iplt20.com) IPL 2019, (PHOTO- iplt20.com)

चेन्नई सुपर किंग्स के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने आईपीएल के इस सत्र में बल्लेबाजी में खराब प्रदर्शन के बाद 'उम्रदराज हो चली टीम' में बदलाव की जरूरत स्वीकार की. चेन्नई की कोर टीम की औसत उम्र 34 साल है जिसने पिछले साल खिताब जीता था और इस बार फाइनल में मुंबई इंडियंस से हार गई.

फ्लेमिंग और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने बल्लेबाजी में बेहतर प्रदर्शन की जरूरत पर जोर दिया. कोच ने कहा ,'यदि आप एक साल खिताब जीते और अगले साल फाइनल में पहुंचे हैं तो प्रदर्शन अच्छा कहा जाएगा. हम समझते हैं कि यह उम्रदराज टीम है. हमें नए सिरे से टीम तैयार करने पर सोचना होगा.'

उन्होंने कहा कि अगले सत्र के लिये रणनीति विश्व कप के बाद तैयार की जायेगी. उन्होंने कहा ,'धोनी विश्व कप खेलने जायेंगे. दूसरी टीमों के पास कई प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं. हमें संभलकर नए सिरे से टीम तैयार करके सही संतुलन खोजना होगा.'

फ्लेमिंग ने कहा ,'चेन्नई के लिए यह साल कठिन था. हमारे बल्लेबाज अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतरे. उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी. लेकिन यह भी है कि फाइनल तक पहुंचे और मैच आखिरी गेंद तक खिंचा. बल्लेबाजी में हम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए लेकिन प्रयासों में कोई कमी नहीं थी.'

खुली बस में प्रशंसकों के साथ जश्न मनाएगी मुंबई

रिकॉर्ड चौथी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम करने वाली मुंबई इंडियंस की टीम अब वापस मुंबई पहुंचने पर फैंस के साथ इसकी खुशियां मनाएंगी. टीम सोमवार शाम को वापस मुंबई पहुंचने पर एंटिलिया से खुले बस में पेडर रोड और मरीन ड्राइव होते हुए नरीमन प्वाइंट स्थित होटल ट्राइडेंट तक जाएगी.

टीम के खिलाड़ी करीब 6 किलोमीटर तक खिताबी जीत का जश्न मनाते हुए जाएंगे और इस दौरान वे प्रशंसकों से हाथ भी मिलाते नजर आएंगे. मुंबई इंडियंस ने रविवार को राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स को एक रन से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण का खिताब अपने नाम कर लिया.

चेन्नई के गेंदबाजों ने मुंबई को 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 149 रनों पर रोक दिया था. लेकिन इसके बाद वह निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 148 रन ही बना सकी. चेन्नई के लिए शेन वाटसन ने 59 गेंदों पर 80 रन की पारी खेली.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें