scorecardresearch
 

सोशल मीडिया को 'विराट' जवाबः ‘कोई आपकी बहन, गर्लफ्रेंड या बीवी को ऐसे ही घसीटे तो आपको कैसा लगेगा?’

विराट कोहली ने हाल ही में सोशल मीडिया के जरिए बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा पर बनने वाले जोक्स की निंदा की है और लोगों को खरी-खोट‍ी सुनाई है.

विराट और अनुष्का विराट और अनुष्का

टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए मैच में इंडियन क्रिकेट सुपरस्टार विराट कोहली ने हाल ही में सोशल मीडिया के जरिए बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा पर बनने वाले जोक्स की निंदा की है.

गौरतलब है कि अनुष्का शर्मा और विराट कोहली काफी लंबे समय तक रिलेशनशिप में रहे थे, लेकिन साल 2016 की शुरुआत के कुछ समय बाद ही दोनों का ब्रेकअप हो गया. उसके बाद सोशल मीडिया पर इंडियन फैन्स ने विराट को एक 'भड़का हुआ आशिक' करार दे दिया जो हर मैच में विपक्षी टीम की धज्जियां उड़ाता नजर आया. लेकिन अपनी अच्छी परफॉर्मेंस के पीछे अपने ब्रेकअप को क्रेडिट देना विराट को कतई पसंद नहीं आ रहा है.

इससे पहले भी कई बार ऐसा हुआ कि जब जब विराट की परफॉर्मेंस बहुत अच्छी नहीं रही, तब तब उसके लिए अनुष्का शर्मा को दोष दिया गया. ऐसी फब्तियां कसी गईं कि अनुष्का के साथ अपने अफेयर के चलते विराट अपने करियर पर फोकस नहीं कर रहे हैं. तब भी विराट ने सफाई दी थी कि उनकी निजी जिंदगी से उनके करियर को मापने सही नहीं है.

अब एक बार फिर जब विराट के बेहतरीन प्रदर्शन के चलते उन्हें और अनुष्का को लेकर चुटकुलों की बहार देखने को मिली है तो विराट इससे काफी नाराज नजर आए हैं. इंस्टाग्राम पर विराट ने एक फोटो शेयर की है जिस पर लिखा है 'शेम' और उसके साथ विराट ने अनुष्का को लेकर नेगेटिव बोलने वालों के लिए एक मेसेज भी छोड़ा है.

विराट ने लिखा, 'जो लोग इतने लंबे समय से अनुष्का के पीछे हाथ धोकर पड़े हैं और अनुष्का के लिए नेगेटिव बोलते हैं, उन्हें शर्म आनी चाहिए. जो अपने आप को एजुकेटेड बताते हैं, उन्हें खुद पर शर्म आनी चाहिए. मैं अपने खेल में कैसा प्रदर्शन करता हूं इससे अनुष्का का कोई लेना देना नहीं है, इसलिए मेरी परफॉर्मेंस पर उसे ताने मारने वालों को शर्म आनी चाहिए. उसने हमेशा मुझे मोटिवेट किया है और पॉजिटिविटी दी है. जो लोग गड़े मुर्दे उखाड़ते हैं और बात का बतंगड़ बनाते हैं, उन्हें शर्म आनी चाहिए. मुझे इस पोस्ट के लिए कोई रेस्पेक्ट नहीं चाहिए. बस अनुष्का के लिए मन में कुछ करुणा रखिए और उसकी रेस्पेक्ट कीजिए. एक बार सोचिए कि अगर कोई आपकी बहन, गर्लफ्रेंड या बीवी को सोशल मीडिया पर ऐसे ही रोज घसीटे, उसे ताने मारे और उसके बारे में बकवास करे तो आपको कैसा लगेगा?'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें