scorecardresearch
 

सजा का ऐलान आज, स्मिथ-वॉर्नर-बेनक्रॉफ्ट की जगह टीम में आए ये तीन खिलाड़ी

रेनशॉ के अलावा ग्लेन मैक्सवेल और जो बर्न्स को भी जोहानिसबर्ग की उड़ान भरने को कहा गया है.

स्मिथ-वॉर्नर स्मिथ-वॉर्नर

बॉल टेंपरिंग विवाद में आज किसी भी समय सजा का ऐलान हो सकता है. इस विवाद में शामिल कप्तान स्टीव स्मिथ, उपकप्तान डेविड वॉर्नर और सलामी बल्लेबाज केमरून बेनक्रॉफ्ट को टेस्ट सीरीज से बाहर कर दिया गया है, तीनों स्वदेश लौटे रहे हैं.

30 मार्च से जोहानिसबर्ग में खेले जाने वाले सीरीज के आखिरी टेस्ट में स्मिथ-वॉर्नर और बेनक्रॉफ्ट की जगह लेने वाले तीन खिलाड़ियों के नामों की घोषणा कर दी गई है. मेट रेनशॉ को एक दिन पहले ही टीम से जुड़ने के लिए कहा गया था.

रेनशॉ के अलावा ग्लेन मैक्सवेल और जो बर्न्स को भी जोहानिसबर्ग की उड़ान भरने के लिए कहा गया है. ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी 33 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन के पास रहेगी. टिम पेन ऑस्ट्रेलिया के 46वें टेस्ट कप्तान हैं. फिलहाल इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 1-2 से पीछे है.

ये भी पढ़ें- बॉल टेंपरिंग के बाद पार्टी कर रहे थे वॉर्नर, टीम ने कहा- तुरंत होटल से बाहर निकालो

समझा जाता है कि पारी की शुरुआत करने की  जिम्मेदारी मैट रेनशॉ और जो बर्न्स पर होगी. पिछले साढे़ चार साल में ऐसा पहली बार होगा, जब ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट प्लेइंग इलेवन में सलामी बल्लेबाज वॉर्नर नहीं होंगे.

गेंद से छेड़छाड़  मामले में कोच डेरेन लेहमन को क्लीन चिट दे दी गई है. सीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेम्स सदरलैंड ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि इस मामले मे कोचिंग स्टाफ शामिल नहीं था.

केपटाउन में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में बेनक्रॉफ्ट को गेंद पर पीला टेप लगाते हुए कैमरे में कैद किया गया था. बाद मे स्मिथ और बेनक्रॉफ्ट ने यह बात मानी थी गेंद से छेड़छाड़ टीम की योजना थी.

इसके बाद सीए ने स्मिथ और वॉर्नर को तीसरे टेस्ट मैच के बाकी दिनों से पदों से हटा दिया था. वहीं, आईसीसी ने भी स्मिथ पर एक टेस्ट मैच का प्रतिबंध, पूरी मैच फीस का जुर्माना और बेनक्रॉप्ट पर मैच फीस का 75 फीसदी जुर्माना लगाया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें