scorecardresearch
 

Hardik Pandya: हार्दिक पंड्या की तो निकल पड़ी..! इंग्लैंड के खिलाफ मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में आयरलैंड दौरे पर जाने वाली टीम को ही बरकरार रखा जा सकता है. ऐसी स्थिति में हार्दिक पंड्या इंग्लैंड के खिलाफ भी कप्तानी करते दिखाई दे सकते हैं.

X
हार्दिक पंड्या (@Getty) हार्दिक पंड्या (@Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आयरलैंड दौरे पर हार्दिक पंड्या करेंगे कप्तानी
  • हार्दिक ने गुजरात टाइटन्स को बनाया था चैम्पियन

टीम इंडिया को इस महीने आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. इस सीरीज के लिए चयनकर्ताओं ने हार्दिक पंड्या की कप्तानी में टी20 विशेषज्ञों की टीम इंग्लैंड भेज रही है. हार्दिक पहली बार भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे. खास बात यह है कि इस दौरान भारत की एक टीम इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट मैच की तैयारियों में व्यस्त होगी.

इंग्लैंड दौरे पर भारत को तीन-तीन मैचों की टी20 एवं वनडे सीरीज भी खेलनी है, जिसे लेकर एक अहम खबर सामने आ रही है. टाइम ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में आयरलैंड दौरे पर जाने वाले दल को ही मौका मिल सकता है. ऐसे में हार्दिक इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भारत की कप्तानी करते हुए दिख सकते हैं.

एक सूत्र ने बताया, 'भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच 1-5 जुलाई से बर्मिंघम में आयोजित किया जाना है, जबकि इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज का पहला मैच केवल दो दिन बाद 7 जुलाई को साउथैम्पटन में होगा, ऐसे में टेस्ट में शामिल खिलाड़ियों के लिए इतने कम समय में टी20 में स्विच करना मुश्किल होगा.'

टी20 मोड में हैं प्लेयर्स

सूत्र ने आगे कहा, ऐसे में आयरलैंड दौरे के लिए चुनी गई टीम को उस छोटी सी सीरीज के बाद इंग्लैंड जाने के लिए कहा जा सकता है क्योंकि वह टीम टी20 मोड में होगी. यह टीम स्थानीय टीमों के खिलाफ दो टी20 मैच खेलेगी, जबकि मुख्य भारतीय टीम उसी समय मेजबानों के खिलाफ टेस्ट मैच खेलेगी.'

आयरलैंड के खिलाफ टी20 टीम: हार्दिक पंड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उप-कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र सिंह चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
; ;