scorecardresearch
 

200वें विकेट और ICC रैंकिंग में टॉप पोजिशन पर अश्विन की नजर

टीम इंडिया के ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन की नजर न्यूजीलैंड के साथ गुरुवार से कानपुर में शुरू हो रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के दौरान टेस्ट गेंदबाजों की सूची में टॉप पोजिशन पर पहुंचने पर होगी.

टेस्ट क्रिकेट में 200 विकेट से महज सात कदम दूर हैं रविचंद्रन अश्विन टेस्ट क्रिकेट में 200 विकेट से महज सात कदम दूर हैं रविचंद्रन अश्विन

टीम इंडिया के ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन की नजर न्यूजीलैंड के साथ गुरुवार से कानपुर में शुरू हो रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के दौरान टेस्ट गेंदबाजों की सूची में टॉप पोजिशन पर पहुंचने पर होगी. कानपुर में गुरुवार से भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा. खास बात यह है कि ये भारत का 500वां टेस्ट मैच भी है.

फिलहाल टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में तीसरे स्थान पर मौजूद अश्विन इस समय टॉप पर बैठे दक्षिण अफ्रीकी डेल स्टेन से 19 और इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन से 11 अंक पीछे हैं.

अश्विन को 200 टेस्ट विकेट हासिल करने के लिए केवल सात और विकेट लेने हैं. कानपुर का मैच उनका 37वां टेस्ट मैच होगा और अगर वह इसमें सात विकेट लेकर 200 विकेट का आंकड़ा छू लेते हैं तो वह ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिन गेंदबाज क्लैरी ग्रिमेट के बाद सबसे कम टेस्ट में 200 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे.

भारतीय क्रिकेट टीम के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज रवींद्र जडेजा के पास भी घरेलू पिच पर महत्वपूर्ण अंक हासिल कर अपनी रैंकिंग में सुधार करने के अवसर होंगे.

टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन 876 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं. वह इस सूची में टॉप पर मौजूद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और दूसरे स्थान पर काबिज इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट से पीछे हैं.

भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे टॉप 10 बैट्समेन की सूची में आठवें स्थान पर हैं जबकि कप्तान कोहली 16वें पर.

इस टेस्ट सीरीज में भारत की नजर टेस्ट टीम रैंकिंग में टॉप स्थान हासिल करने पर होगी, जिस पर वर्तमान में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान काबिज है. इंग्लैंड तीसरे स्थान पर है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें