scorecardresearch
 

Pak Vs Ban: PAK का कमाल, 3 दिन बारिश से धुला मैच, फिर भी BAN को हराया

पाकिस्तान ने दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश को मात देकर सीरीज पर कब्जा कर लिया है. इस मुकाबले के तीन दिन बारिश की वजह से धुल गए थे, फिर भी पाकिस्तान ने शानदार जीत दर्ज की.

X
Pakistan Cricket Team (twitter/babarazam258) Pakistan Cricket Team (twitter/babarazam258)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पाकिस्तान ने 2-0 से जीती टेस्ट सीरीज
  • 3 दिन भारी बारिश के बावजूद निकला मैच का नतीजा
  • साजिद खान ने मैच में झटके 12 विकेट

पाकिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ हुए दूसरे टेस्ट में बारिश के चलते तीन दिन से ज्यादा का खेल नहीं हो पाया, इसके बावजूद पांचवें दिन नतीजे के साथ यह मुकाबला खत्म हुआ. इस मैच में पाकिस्तान ने शानदार खेल दिखाते हुए बांग्लादेश को मात दी और सीरीज पर 2-0 से कब्जा किया. 

दूसरे टेस्ट में बारिश ने कई बार खलल डाला था. पहले तीन दिन बारिश की वजह से ज्यादा खेल नहीं हो पाया था. बांग्लादेश की खराब बल्लेबाजी और अपना चौथा टेस्ट मैच खेल रहे 28 वर्षीय पाकिस्तानी गेंदबाज साजिद खान के शानदार स्पेल की वजह से PAK ने जीत दर्ज की.

पाकिस्तान ने पहली पारी को 300 रनों पर घोषित कर दिया था. पाकिस्तान के लिए बाबर आजम ने सबसे ज्यादा 76 रनों की पारी खेली थी. बाबर एकबार फिर से शतकीय पारी खेलने से चूक गए. बाबर के अलावा अजहर अली (56), मोहम्मद रिजवान (53) और फवाद आलम (50) ने हाफ सेंचुरी जड़ी. 

बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने एकबार से निराश किया, पहली पारी में बांग्लादेश मात्र 87 रनों पर ही सिमट गई जिसके बाद पाकिस्तान ने बांग्लादेश को फॉलोऑन खिलाते हुए मैच को अपने नाम करने की सफल कोशिश की.

पाकिस्तान के लिए साजिद खान ने पहली पारी में 42 रन देकर 8 विकेट झटके. दूसरी पारी में भी साजिद ने बांग्लादेशी बल्लेबाजों को खासा परेशान किया. साजिद खान ने दूसरी पारी में भी 4 विकेट झटककर मैच पाकिस्तान के नाम किया. साजिद को उनकी गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड भी मिला. 

हालांकि, दूसरी पारी में शाकिब अल हसन (63), मुश्फिकुर रहीम (48) और लिटन दास (45) ने मैच बचाने की कोशिश की लेकिन नाकाम रहे. पाकिस्तान ने पहले टेस्ट में बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया था. पाकिस्तान ने सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया साथ ही पाकिस्तान ने टेस्ट चैम्पियनशिप की अंक-तालिका में भी अफनी स्थिति काफी मजबूत कर ली है. पाकिस्तान के नाम टेस्ट चैम्पियनशिप में अब 36 अंक हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें